Akshay Kumar In UAE / अक्षय कुमार का अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर का वीडियो आया सामने, उद्घाटन में हुए शामिल

Zoom News : Feb 15, 2024, 07:00 AM
Akshay Kumar In UAE: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इस साल अपनी कई फिल्मों के साथ धमाका करने वाले हैं। एक्टर एक के बाद एक नई फिल्मों में नजर आएंगे। 'बड़े मियां छोटे मियां' इस साल की पहली रिलीज होने वाली है। एक्टर इसके प्रमोशन्स में लगे हुए हैं। इसी के बीच बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर पहुंचे, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 14 फरवरी को करेंगे। पारंपरिक पोशाक में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वाले अभिनेता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो में 'बड़े मियां छोटे मियां' अभिनेता ऑफ-व्हाइट प्रिंटेड कुर्ता पहने नजर आ रहे हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच मंदिर में प्रवेश करते समय वह मुस्कुराते दिखे। एक्टर भी उद्घाटन में मौजूद रहेंगे। 

पीएम मोदी कर रहे उद्धाटन

पीएम मोदी आज अबू धाबी में हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। पीएम ने कहा, 'BAPS मंदिर सद्भाव, शांति और सहिष्णुता के मूल्यों के लिए एक स्थायी प्रतीक होगा, जो भारत और यूएई दोनों साझा करते हैं।' BAPS वेदों में गहराई से निहित एक सामाजिक-आध्यात्मिक हिंदू आस्था का प्रतीक है, जिसकी शुरुआत 18वीं शताब्दी के अंत में भगवान स्वामीनारायण ने की थी और आधिकारिक तौर पर साल 1907 में शास्त्रीजी महाराज द्वारा स्थापित किया गया था। अबू धाबी में एक हिंदू मंदिर का प्रस्ताव साल 2015 में पीएम मोदी की संयुक्त अरब अमीरात यात्रा के दौरान सामने आया, जिसके बाद वहां की सरकार ने मंदिर के निर्माण के लिए जमीन आवंटित की।

यहां देखें वीडियो

इन फिल्मों में आएंगे नजर

बता दें, आखिरी बार अक्षय कुमार 'मिशन रानीगंज' में नजर आए थे। इस साल अक्षय कुमार की तीन बड़ी फिल्में रिलीज हुईं। इनमें 'सेल्फी' और 'ओह माय गॉड 2' शामिल हैं। 'सेल्फी' पर्दे पर खासा कमाल नहीं कर पाई, लेकिन 'ओएमजी 2' को फैंस का प्यार मिला। वहीं बात करें 'मिशन रानीगंज' की तो इस फिल्म में भी अक्षय कुमार के काम क्रिटिक्स ने पसंद किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कमाल नहीं कर सकी, लेकिन फिल्म की कहानी की काफी सराहना हुई। 'सरफिरा' के अलावा जल्द ही अक्षय कुमार कई और फिल्मों में नजर आएंगे, इनमें 'वेलकम टू जंगल', 'बड़े मयां छोटे मियां' और 'हेरा फेरी 3' शामिल हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER