Covid BF.7 variant / कोरोना के नए वायरस BF.7 को लेकर सभी राज्यो सरकारें अलर्ट मोड में, उन्नाव में युवक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Zoom News : Dec 26, 2022, 11:59 AM
Covid BF.7 variant: चीन में कोविड के नए वायरस BF.7 की बेलगाम लहर को देखते हुए भारत में भी स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. केंद्र के निर्देश के बाद राज्यों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है. यूपी-बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत तमाम राज्यों में कोरोना के नए वायरस BF.7 को लेकर सभी जरुरी इंतजाम किए जा रहे हैं. जी मीडिया संवाददाता के अनुसार, चीन में बेलगाम हो चुके कोविड के नए वायरस के चलते पूरा देश अलर्ट पर है. इसी क्रम में बिहार सरकार भी लगातार इससे निपटने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश के सभी जिलों में तैयारियां की जा रही हैं. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों पर बैठक करेंगे. इसकी जानकारी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने दी है.

जी मीडिया संवाददाता ने बताया कि बाढ़ अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर विकास चंद्र चौधरी ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल इलाके के लोगों की स्वास्थ्य एवं सेहत का ध्यान में रखते हुए लगातार सुविधाएं बढ़ाने के प्रति वचनबद्ध है और निजी क्लीनिक से भी बेहतर सुविधा सरकारी अस्पताल में उपलब्ध कराए जाने की तैयारी चल रही है.

वहीं, आगरा के बाद उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में कोविड का दूसरा मामला सामने आया है. दरअसल दुबई जाने वाले एक युवक ने अपना टेस्ट कराया और उसकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है. अनुमंडल पदाधिकारी अंकित शुक्ला स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ युवक के घर पहुंचे और युवक के परिजनों समेत 20 लोगों के सैंपल लिए. स्थानीय प्रशासन ने युवक को कोविड प्रोटोकॉल के तहत आइसोलेट कर दिया है. इसके अलावा उनकी रिपोर्ट जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजी जाएगी. यह युवक उन्नाव के हसनगंज तहसील क्षेत्र के कोरौरा गांव का रहने वाला है.

गौरतलब है कि रविवार को दो दिन पहले चीन से लौटे एक 40 वर्षीय व्यक्ति का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था, जिसके बाद उसे मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण श्रीवास्तव आगरा में अपने घर में आइसोलेट कर दिया गया है. अधिकारियों ने कहा कि 25 नवंबर के बाद जिले में यह पहला कोविड पॉजिटिव मामला सामने आया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER