IND vs SL / ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या कोरोना पॉजिटिव, भारत-श्रीलंका T20 मैच को किया गया सस्पेंड

Zoom News : Jul 27, 2021, 05:07 PM
Delhi: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं । क्रुणाल श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया का हिस्सा हैं । वह टी20 सीरीज में भी खेल रहे हैं । क्रुणाल के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कोलंबो में होने वाले आज के टी20 मैच को एक दिन के लिए टाल दिया गया है । भारत और श्रीलंका के बीच आज यानी मंगलवार को दूसरा टी20 मैच खेला जाना था । अब ये मैच बुधवार (28 जुलाई) को खेला जाएगा । फिलहाल टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी आइसोलेशन में हैं ।

तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है । उसने पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 38 रनों से हराया था । क्रुणाल ने इस मैच में सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी की थी और 16 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था । इसके अलावा बल्लेबाजी में नाबाद 3 रन बनाए थे ।  

भारतीय टीम ने इससे पहले वनडे सीरीज पर भी कब्जा किया था । शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम ने 3 मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी । बता दें कि नियमित कप्तान विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है । ऐसे में शिखर धवन की कप्तानी में युवा खिलाड़ियों को श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए भेजा गया है ।

बीसीसीआई के एक आला अधिकारी ने कहा, ‘क्रुणाल को पॉजिटिव पाया गया है । भारत के बाकी खिलाड़ियों की आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है ।’ उन्होंने कहा, ‘रिपोर्ट शाम को छह बजे तक आएगी और अगर सभी निगेटिव पाए जाते हैं, तो बुधवार को मैच होगा ।’ मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम पर होना है ।

यह समझ से परे है कि पिछले एक महीने से कड़े बायो-बबल में रह रहे क्रुणाल पॉजिटिव कैसे हो गए । इससे पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव की रवानगी पर भी असर पड़ सकता है, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए रवाना होना है ।


कोरोना के कारण देर से शुरू हुई सीरीज

भारत-श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 13 से 18 जुलाई तक होनी थी, जिसके बाद 21 से 25 जुलाई तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी थी । लेकिन कार्यक्रम में बदलाव कर वनडे सीरीज की शुरुआत 18 जुलाई को की गई ।

इसके बाद 20 और 23 जुलाई को बाकी दो मुकाबले खेले गए । वहीं, टी20 सीरीज का पहला मैच 25 जुलाई को खेला गया । दूसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाना था । तीसरा टी20 29 जुलाई को निर्धारित है । दरअसल, ब्रिटेन से लौटने के बाद श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा विश्लेषक जीटी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे ।


क्रिकेट पर पड़ रही है कोरोना की मार

क्रिकेट पर कोरोना की मार इससे पहले भी पड़ी है । इस खौफनाक वायरस का कहर इस कदर टूटा है कि कहीं पूरी टीम बदलनी पड़ गई, तो कहीं सीरीज को रिशेड्यूल करना पड़ा । इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया में भी कोरोना का मामला पाया गया था । अब कोरोना की वजह से रिशेड्यूल की गई श्रीलंका सीरीज का दूसरा टी20 मैच स्थगित करना पड़ा है ।

पाकिस्तान के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम के सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे । जिसके बाद पूरी इंग्लिश टीम को आइसोलेट होना पड़ा । इसका नतीजा ये हुआ कि वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) को एक नई टीम चुननी पड़ी थी ।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER