देश / अमेरिकी सर्जन जनरल की चेतावनी, आने वाला हफ्ता देश को 9/11 जैसा दुखी करने वाला होगा

Zee News : Apr 06, 2020, 01:11 PM
वाशिंगटन: अमेरिका (USA) के सर्जन जनरल जेरोम एडम्स ने रविवार को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते आने वाले हफ्ता अधिकतर अमेरिकियों के लिए सबसे अधिक दुखी करने वाला होगा।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में COVID-19 के संक्रमितों की संख्या 3 लाख को पार कर चुकी है और मृतकों की संख्या 8,400 से अधिक हो गई है। इनमें में भी 3,500 से अधिक मौतें अकेले न्यूयॉर्क राज्य में हुई हैं। एडम्स ने रविवार को एक स्थानीय न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, "यह हमारा पर्ल हार्बर होगा, यह 9/11 जैसा होगा बस फर्क इतना होगा कि यह स्थानीय नहीं होगा।"

उन्होंने कहा, "यह पूरे देश में होगा और चाहता हूं कि अमेरिका इसे समझे। अधिकतर लोगों में COVID-19 के वायरस के हल्के या मध्यम श्रेणी के लक्षण सामने आते हैं। जैसे बुखार और खांसी जो 2-3 हफ्ते में ठीक हो जाती है। खासतौर पर बुजुर्गों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना कर रहे लोगों में कोरोना वायरस से निमोनिया जैसी गंभीर बीमारी हो सकती है और यहां तक मौत होने की आशंका है।"

उल्लेखनीय है कि कुछ राज्यों ने लोगों को घर में ही रहने का आदेश देने से इनकार कर दिया है

एडम्स ने कहा, "90 प्रतिशत अमेरिकी अपनी जिम्मेदारी तब भी निभा रहे हैं। आप हमको समय दीजिए, एक हफ्ते का समय दीजिए, उतना दीजिए जितना दे सकते हैं। अगर आप 30 दिन नहीं देंगे तो इस हफ्ते हमारी स्वास्थ्य व्यवस्थाएं चरमरा नहीं जाएं।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER