Pakistan / मुहर्रम के दौरान हुए विस्फोट में 2 की मौत, 25 घायल

Zoom News : Aug 19, 2021, 06:01 PM

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुवार को मुहर्रम के जुलूस के माध्यम से एक प्रभावी विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम एक सात वर्षीय महिला की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए। यह घटना लाहौर से कुछ 260 किलोमीटर की दूरी पर बहावलनगर में हुई, जबकि एक शिया जुलूस वार्षिक आशूरा स्मरणोत्सव के एक भाग के रूप में इमामबर्ग में बदल गया।


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में विस्फोट के बाद दहशत में घूम रहे लोगों की पुष्टि हुई और एम्बुलेंस ने घायल व्यक्तियों को स्वास्थ्य केंद्र तक पहुंचाया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि प्रतिष्ठित एक व्यक्ति ने अत्यधिक सुरक्षा के बावजूद जुलूस पर हथगोले फेंके। उन्होंने कहा, "सात साल की बच्ची माहीन और 20 साल के सलमान समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए।"


उन्होंने कहा कि संदिग्ध ने आज सुबह 10 बजे जामिया मस्जिद मोहजीर कॉलोनी का उपयोग करके जुलूस को पार करते हुए हथगोले फेंके। उन्होंने कहा, "पुलिस ने आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया है।" मुल्तान के एक विश्वसनीय पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि पुलिस ने आशूरा जुलूस पर ग्रेनेड फेंकने वाले को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने कहा, "वह पुलिस हिरासत में है और उसके संपर्कों और संपर्कों का भी पता लगाने के लिए जांच की जाएगी।"


बचावकर्मियों ने घायलों को जिला मुख्यालय स्वास्थ्य केंद्र बहावलनगर भेज दिया है, जिसमें पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। पंजाब सरकार के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने हमले में लोगों की मौत और घायलों की संख्या को दिखाया और कहा कि यह एक मार्मिक याद है इसलिए पुलिस और सरकार अब कोई बयान जारी नहीं कर रही थी।


उन्होंने कहा, "संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर आशुरा जुलूस चल रहे हैं और हमें इस दुखद खबर से घबराने की जरूरत नहीं है।" विपक्षी सीनेटर सेहर कामरान ने शिया जुलूस पर हमले की निंदा की और इसे "पटाखा हमला" करार दिया और घायल हुए लोगों के स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER