IND vs PAK / पाकिस्‍तान को ODI वर्ल्‍ड कप से पहले एक और झटका, BCCI के बाद अब ICC ने भी दिखाया आईना

Zoom News : Jun 21, 2023, 06:11 PM
IND vs PAK: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड में इस वक्‍त उथल पुथल का माहौल है। अभी तक पीसीबी चीफ का चार्ज संभाल रहे नजम सेठी अब आगे इस पद पर नहीं रहेंगे, वहीं उनके रिप्‍लेसमेंट के तौर पर जका अशरफ का नाम चल रहा है। क्रिकेट की दुनिया में आने वाले तीन चार महीने काफी खास रहने वाले हैं। एशिया कप का आयोजन अगस्‍त के आखिर से शुरू होकर सितंबर तक चलेगा, वहीं इसके तुरंत बाद आईसीसी वनडे विश्‍व कप 2023 का आयोजन अक्‍टूबर से लेकर नवंबर तक चलेगा। जब आईसीसी ने वन डे विश्‍व कप के शेड्यूल को सभी क्रिकेट बोर्ड को भेजा तो पीसीबी ने इस पर आपत्ति दर्ज करा दी। लेकिन अब खबर है कि पीसीबी की कोई सुनवाई नहीं हुई है। इससे कहीं न कहीं आईसीसी ने उसे आईना दिखाने का भी काम किया है। 

आईसीसी की ओर से नहीं मानी गई पाकिस्‍तान की आपत्ति 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने अपने वनडे विश्व कप के कुछ मैचों के स्‍थान में बदलाव के लिए आईसीसी से अनुरोध किया था। इस बीच अब खबर सामने आई है कि आईसीसी और बीसीसीआई इसे ठुकरा दिया है। क्रिकबज के हवाले से पता चला है कि आईसीसी और बीसीसीआई की एक बैठक मंगलवार यानी 20 जून को हुई थी, इसके बाद पीसीबी को बता दिया गया है कि शेड्यूल में जो मैच जहां रखे गए हैं, वहीं पर रहेंगे, इसमें बदलाव नहीं जा सकता। इससे पहले खबर सामने आई थी कि पाकिस्‍तानी टीम ने चेन्नई और बेंगलुरु में अपने मैच रखने का अनुरोध किया था। साथ ही विश्‍व कप का जो ड्रॉफ्ट शेड्यूल सामने आया था, उससे पता चला था कि भारत और पाकिस्‍तान का मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा, वहीं अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान के बीच का मुकाबला चेन्‍नई में होगा। इसी को लेकर पीसीबी ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी। 

पाकिस्‍तान के जो मैच ड्रॉफ्ट शेड्यूल में आए थे, वहीं पर खेले जाएंगे, पांच अक्‍टूबर को विश्‍व कप का पहला मुकाबला 

आईसीसी और बीसीसीआई की ओर से पीसीबी से कहा गया है कि अब मैचों के वेन्‍यू में कोई भी बदलाव संभव नहीं है। विश्‍व कप के मैच जहां होते हैं यानी मेजबान देश को पूरा अधिकार होता है कि वे किसी भी टीम का मैच किसी भी वेन्‍यू पर करा सकता है, अगर इसमें बदलाव की बात होती है तो फिर आईसीसी की स्वीकृति जरूरी होती है। क्रिकबज के हवाले से कहा गया है कि मैच के वेन्‍यू में बदलाव केवल सुरक्षा चिंताओं के आधार पर किया जा सकता है। इस बीच भले ही पूरा शेड्यूल सामने न आया हो, लेकिन पता चला है कि इस बार पहला मुकाबला पांच अक्‍टूबर को खेला जाएगा और इंग्‍लैंड बनाम न्‍यूजीलैंड मैच होगा। साथ ही भारत और पाकिस्‍तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। साथ ही खबर है कि फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। पूरा शेड्यूल अगले सप्‍ताह आने की संभावना जताई जा रही है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER