iPhone / Apple जल्द ला रहा फोल्डेबल iPhone

Zoom News : Feb 20, 2021, 11:15 AM
स्मार्टफोन के मामले में टेक्नोलॉजी तेजी से आगे बढ़ रही है. अब ज्यादातर कंपनियां फोल्डेबल फोन बना रही हैं. जहां सैमसंग अपना फोल्डेबल फोन पेश कर चुकी है वहीं अब ऐपल भी अपना फोल्डेबल फोन लाने की तैयारी कर रही है. फिलहाल कंपनी इस पर काम कर रही है. खबरों के मुताबिक इसका डिजाइन सैमसंग के Z Flip से कुछ मिलता जुलता होगा.

वीडियो आया सामने
Apple के फोल्डेबल iPhone को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है. इस वीडियो के अनुसार कंपनी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए फॉर्म फैक्टर को अंतिम रूप दे रही है. हालांकि, लॉन्च से पहले इस फोन से जुड़ी और जानकारी सामने आ सकती है. Apple का ये फोल्डेबल फोन सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 2 को टक्कर देगा.

ये हो सकते हैं फीचर्स
Apple के इस फोल्डेबल स्मार्टफोन में 7.3 इंच से 7.6 इंच के बीच स्क्रीन दी जा सकती है, जो OLED पैनल होगा. फोन में Stylus सपोर्ट दिया जा सकता है. इसमें कंपनी Ceramic Sheild ग्लास का यूज करेगी, जो इसे फोल्ड होने में मदद करेगा. इसमें Stylus के लिए Pencil का यूज किया जा सकता है.

कब होगा लॉन्च?
इस फोन की कीमत दूसरी कंपनियों के मुकाबले कम हो सकती है. हालांकि इस फोन के लिए अभी ऐपल लवर्स को थोड़ा इंतजार करना होगा. ये फोल्डेबल फोन 2023 में लॉन्च हो सकता है. इससे पहले फोल्डेबल आईफोन के लिए दावा किया गया था कि ये फोन सितंबर 2022 में लॉन्च हो सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER