Auto / Aprilia SXR 160 मैक्सी स्कूटर भारत में लॉन्च, जानें कीमत

Zoom News : Dec 23, 2020, 04:53 PM
इटली की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Piaggio ने आज आखिरकार भारतीय बाजार में अपनी नई मैक्सी स्कूटर Aprilia SXR 160 को लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस स्कूटर की कीमत 1,25,997 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। कंपनी ने इस स्कूटर में कुछ खास और प्रीमियम फीचर्स को शामिल किया है जो कि इसे बाकियों से अलग बनाते हैं।

नई Aprilia SXR 160 में कंपनी ने 160cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन का प्रयोग किया गया है, जो कि 10.8bhp की पावर और 11.6Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। जहां तक सस्पेंशन की बात है तो इसके अगले हिस्से में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन का प्रयोग किया गया है। इसके अलावां इसमें सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है।

फीचर्स: कंपनी ने इसे बिल्कुल फ्रैश और मॉर्डन लुक दिया है, इसमें कंपनी का सिग्नेचर ट्रिपल हेडलैंप, LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, टिंटेड वाइजर, LED टेल लाइट्स, एलॉय व्हील्स और मसक्यूलर एग्जॉस्ट (साइलेंसर) दिया गया है। इसके अलावां इस स्कूटर में फेदर ट्च स्विच, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, चौड़े सीट्स ग्लॅव बॉक्स, USB चार्जिंग पोर्ट और सीट के नीचे स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है। इसमें कनेक्टिविटी फीचर भी दिया गया है जिससे यह स्कूटर आपके मोबाइल फोन से भी कनेक्ट किया जा सकता है।

कंपनी का दावा है कि Aprilia SXR 160 बेहद ही आरामदेह सफर प्रदान करेगा। इसमें कंपनी ने बड़े, लंबे और आरादेह सीट दी है जो कि राइडर को पूरा कम्फर्ट देते हैं। इसके अलावां सीट को आकर्षक बनाने के लिए ग्रे और रेड थ्रेड का प्रयोग किया गया है। इस स्कूटर में कंपनी ने 7 लीटर की क्षमता का फ्यूल टैंक दिया है। बता दें कि, इस स्कूटर को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान भी पेश किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER