राशिफल 24 अप्रैल 2021 / मेष राशि को आज मिलेगा धन लाभ, आपको क्या मिलने वाला है देखें

Zoom News : Apr 24, 2021, 08:49 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 24 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा का संचार सिंह उपरांत कन्या राशि में होने जा रहा है। इन राशियों में चलते हुए चंद्रमा आज मिथुन राशि वालों को मान-सम्मान और प्रसिद्धि दिला रहे हैं। मेष राशि वालों को आज धन का लाभ मिल सकता है। देखिए अन्य राशियों के लिए आज दिन कैसा रहने वाला है।

आप गृहस्थ जीवन और दांपत्य जीवन में सुख-शांति का अनुभव करेंगे। पारिवारिक सदस्यों और निकटस्थ दोस्तों के साथ उत्तम स्थान की यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे और स्वादिष्ट भोजन करने का अवसर मिलेगा। नए पुराने कार्य से धन लाभ होगा। दूर बसने वाले स्नेहीजनों का समाचार आपको खुश करेगा। साझेदारी में लाभ होगा तथा सार्वजनिक जीवन में आपको मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आपके द्वारा शुरू किए गए कार्यों से सफलता तथा आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानी महसूस कर सकते हैं लेकिन समय के साथ-साथ समस्याएं भी खत्म हो जाएंगी। एक साथ कई काम हाथ में लेने से मानसिक तनाव हो सकता है। कारोबार में अगर योजनाबद्ध तरीके से चलेंगे तो परेशानियों पर काबू पा लेंगे। भाइयों के सहयोग से उन्नति होगी और पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और दूरी बनाकर ही काम करें। लव लाइफ में नया अध्याय जुड़ेगा। सायंकाल का समय परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

सामाजिक ख्याति का विस्तार होगा और आपके ज्ञान तथा अनुभवों को सम्मान प्राप्त होगा। व्यापारिक दृष्टि से समय उत्तम है और आपकी कार्यशैली की प्रशंसा भी होगी। काफी समय बाद अपने व्यक्तिगत जीवन पर सोच-विचार करेंगे। आगामी दिनों को ध्यान में रखते हुए अपने जरूरी कागजात और वस्त्र आभूषण का रखरखाव करेंगे। भारी व्यस्तता के कारण लव लाइफ में कुछ दूरियां आ सकती है लेकिन बातचीत के माध्यम से समय सब सही हो जाएगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

आज के दिन आपके अधिकांश कार्य निर्विघ्न पूरे होंगे, जिससे आप खुश रहेंगे। पारिवारिक संपत्ति मिलने की प्रबल संभावनाएं बन रही हैं। परिवार के साथ अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें और सुरक्षा के साथ घर से निकलें। जीवनसाथी के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। बुजुर्गों और उच्च पदाधिकारियों की कृपा दृष्टि रहने के कारण आप मानसिक रूप से किसी भी प्रकार के बोझ से मुक्त होंगे। नौकरी-व्यवसायिक स्थल पर परिस्थिति आपके अनुकूल रहेगी, सोचे समझे कार्य में सफलता मिलेगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

दिन का आरंभ चिंता और उद्वेग के साथ होगा। साथ-साथ स्वास्थ्य की शिकायत भी रहेगी। भावनाओ में बहकर आज किसी को भी मन की बात ना बताएं अन्यथा आगे के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। नए कार्य शुरू करने के लिए दिन अच्छा नहीं है। छोटी मोटी यात्रा-प्रवास के योग बन रहे हैं लेकिन इसमें कुछ परेशानी आ सकती है। रोजगार के क्षेत्र में पद व गरिमा की वृद्धि होगी और सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। रक्षा क्षेत्र से जुड़े कुछ जातकों को मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

छात्रों को मनचाहे क्षेत्र में उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। आज जीवन में रचनात्मक कार्य की बजाय प्रेम, रोमांस और लक को ज्यादा महत्व देंगे। नया कार्य शुरू करने के लिए परिवार का समर्थन मिलेगा और साथ में मिलकर परेशानियों से निजात पाएंगे। रिश्तेदार आपकी किसी बात से नाराज हो सकते हैं इसलिए बातचीत करने से पहले अपने शब्दों पर ध्यान दें। विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छे प्रस्ताव आएंगे लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

धार्मिक कार्यों में किया गया व्यय आपके यश में बढ़ोतरी करेगा। हालांकि स्वास्थ्य को लेकर कुछ जरूरी कदम उठाने आवश्यक हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयार कर रहे छात्रों को भविष्य के लिए कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। पुराने निवेशों से उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे। मित्रों की मदद से अटके हुए कार्य पूरे हो जाएंगे लेकिन धन की आमद और खर्च बराबर होंगे। पारिवारिक वातावरण मधुर बना रहेगा और माता-पिता से स्नेह व आशीर्वाद मिलता रहेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज के दिन आपका ध्यान काम की बातों को छोड़कर मौज मस्ती में रहेगा अन्यथा एकांत में रहना पसंद करेंगे। मन से संतोषी नजर आएंगे लेकिन अंदर ही अंदर किसी विशेष कार्य को लेकर जोड़ तोड़ लगी रहेगी। स्वभाव आज भी परोपकारी ही रहेगा, पहले किए शुभ कर्मों के कारण शुभ समाचार भी मिलने की संभावना बन रही है। दोपहर का समय भविष्य को लिए नई दिशा प्रदान करेगा। छात्रों को भविष्य के अनुरूप आवश्यक कौशल का चुनाव करना पड़ेगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

समाज के वरिष्ठ व्यक्तियों का अप्रत्याशित सहयोग मिलने से मन उत्साहित रहेगा। कुछ समय घरेलू कार्य सुलझाने में व्यतीत होगा संध्या के समय आनंद प्राप्ति के अवसर भी मिलेंगे लेकिन खर्च पर नियंत्रण करने का पूरा प्रयास करें, फिर भी परिजनों की प्रसन्नता के लिए थोड़ा बहुत खर्च करना ही पड़ सकता है। गृहस्थ जीवन को संवारने के लिए कुछ मेहनत करनी पड़ सकती है। वहीं लव लाइफ को विवाह में करने की कोशिश भी करेंगे। सामाजिक दूरी बनाकर कार्य करें और सुरक्षा के साथ घर से निकलें। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

आज का दिन करियर और परिवार के सदस्यों पर अधिक केंद्रित होगा। नौकरी पेशा वाले लोगों को काम का अच्छा पुरस्कार मिल सकता है। घर का माहौल शांत रहेगा और यह सब आपके मानसिक तनाव को कम करेगा। कार्यक्षेत्र में इस समय अच्छी ख्याति और यश बटोर सकते हैं। भाई-बहनों से संबंधों में सुधार आएगा और लव लाइफ में उपहार प्राप्ति को योग हैं। आय के नए स्रोतों के विकास होगा और लाभ की स्थितियां उत्तम बनेंगी। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को कार्यप्रणाली में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

आज आपका ध्यान अनर्गल बातों पर अधिक रहेगा। दूसरों को सताने में आनंद आएगा लेकिन किसी की नाराजगी के बाद की स्थिति से अनजान रहेंगे। स्वभाव में चंचलता रहेगी और सभी से नरमी से पेश आएंगे। परिजनों का व्यवहार आपके प्रति अच्छा रहेगा लेकिन उटपटांग हरकतों से आस-पास के लोगों को असहज भी करेंगे इसके चलते घर के किसी बड़े सदस्य से डांट भी सुनने को मिलेगी। कोर्ट-कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आने के योग बन रहे हैं। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

कार्यक्षेत्र पर आज जबरदस्ती खाना पूर्ति के लिए ही कार्य करेंगे। बाहर घूमना और मनोरंजन की ओर ध्यान रहने से लाभ को ज्यादा महत्व नही देंगे। दोपहर में धन की आमद होने से अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक प्रसन्नता होगी। परिवार के साथ अपनी सेहत का ध्यान रखें और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरी तरह पालन करें। व्यापार में अगर गंभीर होकर कार्य करेंगे तो उन्नति की उच्च सीमा तक भी जा सकते हैं। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER