Aaj Ka Rashifal 13 June / आज का राशिफल 13 जून 2022

Zoom News : Jun 13, 2022, 07:49 AM
Aaj Ka Rashifal 13 June 2022: पंचांग के अनुसार आज 13 जून 2022 सोमवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी की तिथि है और सिद्ध योग बना हुआ है. आज का दिन बहुत ही शुभ है. आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है. आज अनुराधा नक्षत्र है. आइए जानते हैं आज का राशिफल-


मेष - आज के दिन की ग्रहीय स्थिति को देखते हुए किसी के विवाद में बिल्कुल नहीं फंसना चाहिए अन्यथा मामला कोर्ट कचहरी तक पहुंच सकता है. प्रोफेशनल तरीके से अपने कार्य को करते रहना होगा. ऑफिशियल मीटिंग में अहम भूमिका निभानी पड़ सकती है. बिजनेस करने वालों को अपने नेटवर्क के माध्यम से अपने व्यापार को बढ़ाना चाहिए. सेहत की बात करें तो  फेफड़ों से संबंधित समस्याओं के प्रति सजग रहना होगा, वहीं दूसरी ओर वसायुक्त भोजन का भी प्रयोग न के बराबर कर दें. भाई-बहन से किसी बातों को लेकर विवाद होने की आशंकाएं बनी हुई है, इसलिए बेवजह बातों को तूल न दें.


वृष- आज के दिन उन चर्चाओं में हिस्सा न लें, और नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से भी दूर रहें. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की छोटी-छोटी बातों पर मूड खराब न करे. सहकर्मियों के साथ तालमेल बना कर चलना होगा. सैन्य विभाग से जुड़े हुए लोगों को कर्मक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है सौदों में मुनाफा होने की संभावना है. सिर दर्द की समस्या हो सकती है. दवाई की जगह हेड मसाज व पूरी नींद लेना फायदेमंद होगा. अध्यात्म चिंतन में वृद्धि होगी. घर में यदि कोई भी व्यक्ति कुछ कहता है तो उसकी प्रतिक्रिया सोच-समझ कर दें. 


मिथुन- आज के दिन कुछ धर्म-कर्म पर ध्यान दें, इसके लिए पूरे परिवार के साथ रामचरित मानस का पाठ, कथा करना उत्तम रहेगा. मेहनत और किस्मत दोनों से ही आपको लाभ प्राप्त होगा. यदि आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने जा रहें हैं, तो ये समय बदलाव का नहीं है क्योंकि आपका जो निर्णय है वो गलत भी हो सकता है. इलेक्ट्रॉनिक का व्यापार करने वालों की आय में वृद्धि होने की संभावनाएं दिख रही है. सेहत में चेस्ट से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यदि पहले से परेशानी चल रही है तो सावधान हो जाएं. घर के सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर चलें. 



कर्क- आज के दिन अपने नेटवर्क को बढ़ाते हुए अपने फोन के कांटेक्ट बुक को भी बढ़ाना होगा, यानी अपने मित्रों की संख्या बढ़ानी होगी. ज्ञानी लोगों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा कर्मक्षेत्र में अपनी कम्युनिकेशन स्किल का पूरा प्रयोग करना चाहिए. जो लोग कमीशन से संबंधित काम करते हैं उनके लिए दिन महत्वपूर्ण है. दूध के व्यापारियों के लिए दिन मुनाफा भरा होगा. स्वास्थ्य में अपने हृदय का विशेष ध्यान रखें डॉक्टर की सलाह से नियमित रूप से कार्डियो एक्सरसाइज कर सकते हैं. घर में किसी सदस्य के अचानक स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है. यदि घर में बूढ़े- बुजुर्ग हैं तो उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें. 


सिंह- आज के दिन अपनों के आस-पास रहना होगा, उनके माध्यम से आप सकारात्मक महसूस करेंगे. वहीं दूसरी ओर मन में भी प्रसन्नता रहने वाली है. ऑफिस में व्यर्थ की बातों में समय बर्बाद न करें, बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा उनसे कुछ सीखने को मिलेगा. लेकिन ऑफिशियल डाटा को लेकर अलर्ट रहें. बिजनेस में नई योजनाओं के विषय में प्लान करेंगे, साथ ही महत्वपूर्ण फैसलों में कन्फ्यूजन की स्थितियाँ बन सकती है. सेहत की बात करें तो नसों से संबंधित रोगों के प्रति अलर्ट रहना होगा, छोटे बच्चों का खासकर ध्यान रखें. घर में कुछ महत्वपूर्ण फेरबदल करने पड़ सकते हैं. 


कन्या- आज का दिन आपको कई ऐसे महत्वपूर्ण सीख देगा जो भविष्य में बहुत कारगर साबित होंगे. दूसरों से सीखना अति आवश्यक है, क्योंकि भविष्य में आने वाली चुनौतियाँ के लिए खुद को तैयार करना होगा. काम को पूरा करने के लिए दूसरे के सहारे की आपको आवश्यकता पड़ेगी. व्यापारियों को पहचान बनाने के लिए कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके लिए आज आपको तैयार रहना होगा. विद्यार्थी वर्ग मित्रों से नोट्स शेयर करते समय सावधानी बरतें. सेहत में मांसपेशियों से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. पारिवारिक कलह से आपको बहुत अलर्ट रहना होगा. किसी भी बात को तूल नहीं देना चाहिए.


तुला- आज के दिन धार्मिक गतिविधियों को बढ़ाने पर जोर देना चाहिए. सकारात्मक लोगों से जुड़े, उनके द्वारा बताए गए महत्वपूर्ण प्रेरणा स्रोत बातों को आत्मसात करना उत्तम रहेगा. सहकर्मियों के साथ कार्य की रूपरेखा पर चर्चा होने की संभावना है. जो लोग इलेक्ट्रॉनिक से रिलेटेड बिजनेस करते हैं उनके लिए दिन मुनाफा भरा रहने वाला है. हेल्थ के प्रति सजग रहने की आवश्यकता है. मौसम के बदलाव के चलते फीवर आने की आशंका है. घर में पानी की लाइन व टैब से संबंधित कोई समस्या चल रही है तो प्लम्बर को बुला कर उसे ठीक करा लें. लगातार पानी का क्षरण ठीक नहीं है. 


वृश्चिक- आज के दिन कर्मक्षेत्र से संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होगी जो की आपके किसी सपने को पूरा करने जैसी होगा, तो वहीं दूसरी ओर किसी बड़े निवेश से धन लाभ की संभावना है, जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर होती दिखाई दे रही हैं. प्रॉपर्टी का बिजनेस करने वालों को कानूनी दांव-पेंच से बच कर रहना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट से संबंधित परेशानियों के प्रति आपको अलर्ट रहना चाहिए. बच्चों के स्कूल से जुड़ा काम पूरा करने के लिए उनकी मदद करते हुए उनका मार्गदर्शन करें. आज जितना हो सके  दूसरों के बीच खुशियों को बांटने की कोशिश करनी चाहिए.


धनु- आज के दिन दूसरों की बात का जवाब कटुता के साथ न दें भले ही सामने वाला व्यक्ति आपका प्रतिद्वंद्वी ही क्यों न करता हो. ऑफिस में सहयोगियों के साथ प्रेम पूर्वक व्यवहार करें, क्योंकि वर्तमान में यही गुण आपकी कीर्ति में चार चाँद लगाएगा. फील्ड वर्क में कार्य करने वालों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी लेकिन सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त होंगे. व्यापारियों के रुके हुए काम में कुछ अच्छे रिजल्ट मिलेंगे. हेल्थ में कमजोरी शारीरिक थकान भी रहने वाली है. घर हो या ऑफिस कीमती वस्तु को संभालकर रखें, नुकसान होने की आशंका बनी हुई है. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता पक्का होने की उम्मीद है.


मकर- आज के दिन आपको आराम करने का मौका कम मिल सकता है, ऐसे में परेशान न हो. ऑफिशियल काम के चलते पूरा दिन व्यस्त रहेगा. वहीं दूसरी ओर यह भी हो सकता है कार्य में गुणवत्ता न आने की वजह से वह कार्य आपको पुनः करना पड़े. थोक व्यापारियों का दिन शुभ है उनको बड़े मुनाफे हाथ लग सकते हैं. महिलाओं को पारिवारिक आयोजन में सभी की ओर से सकारात्मक प्रोत्साहन मिल सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिसल कर चोट लगने की आशंका है. जिसमें मुख्यतः आपके सिर को डैमेज कर सकता है. छोटी बहन का स्वास्थ्य यदि खराब है, तो उनकी देखरेख आपको लेनी चाहिए. 


कुंभ- आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा की कमी नहीं है इसलिए अपने कर्मक्षेत्र में इसका सदुपयोग करें. शेयर मार्केटिंग का काम करने वालों को सौदे करने से बचना चाहिए, अन्यथा भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. सोने-चांदी का व्यापार करने वालों के लिए दिन अच्छा है. किचन में कार्य करते समय सावधान रहना होगा अग्नि दुर्घटना की आशंका है, तो वहीं दूसरी ओर स्वस्थ रहने के लिए शारीरिक व मानसिक तौर पर खुद को सकारात्मक रखना होगा. आर्थिक संकट की स्थिति में निकट के व्यक्ति से आर्थिक लाभ लेना पड़ सकता है. किसी परिचित का स्वास्थ्य खराब हो तो उनका हाल चाल लें.


मीन- आज के दिन काम पर फोकस करना चाहिए, ग्रहों को देखते हुए आपको सलाह है कि निष्काम भाव से मेहनत करते रहिए जिसका फल भविष्य में देखने को मिलेगा. कर्मक्षेत्र में कार्य कोई भी लापरवाही न करें क्योंकि नकारात्मक ग्रह किसी प्रकार की गलती कराने के फिराक में हैं. जिसको लेकर बॉस आपस नाराज़ भी हो सकते है. व्यापार में जो भी अर्थ हानि हो रही है उसको लेकर तनिक भी विचलित न हो क्योंकि समय ठीक होते ही स्थितियाँ सामान्य हो जाएंगी. सेहत को लेकर हाथों की केयर करें, दबकर चोट न लगे इस बात का ध्यान दें. मां के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER