MI vs PBKS / अंतिम ओवर में अर्शदीप सिंह का जलवा- पंजाब किंग्स 13 रन से जीता

Zoom News : Apr 22, 2023, 11:28 PM
MI vs PBKS: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 13 रन से हरा दिया। आखिरी ओवर में पंजाब के गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 16 रन डिफेंड किए। उन्होंने तिलक वर्मा और नेहल वाधेरा को 2 लगातार गेंदों पर बोल्ड कर पंजाब झोली में जीत डाल दी। दोनों ही गेंदों पर बैटर के मिडिल स्टंप पर टूटे। अर्शदीप ने मैच में 4 विकेट लिए।

मुंबई से सूर्यकुमार यादव ने 57 और कैमरून ग्रीन ने 67 रन बनाए। पंजाब से अर्शदीप पर्पल कैप होल्डर की रेस में सबसे आगे हो गए हैं।

चावला ने 2 विकेट लिए

मुंबई से पहली पारी में पीयूष चावला और कैमरून ग्रीन ने 2-2 विकेट लिए। अर्जुन तेंदुलकर, जेसन बेहरनडॉर्फ और जोफ्रा आर्चर को 1-1 विकेट मिला। पंजाब से सैम करन ने 29 गेंद में 55 और हरप्रीत भाटिया ने 28 गेंद पर 41 रन बनाए। उनके अलावा मैथ्यू शॉर्ट ने 11, प्रभसिमरन सिंह ने 26, अथर्व तायड़े ने 29, लियाम लिविंगस्टोन ने 10 और हरप्रीत बरार ने 5 रन बनाए। जितेश शर्मा ने 7 गेंदों में 4 छक्कों के सहारे 25 रन बनाए।

सीजन का सबसे महंगा ओवर अर्जुन के नाम

मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन सबसे महंगा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड अर्जुन तेंदुलकर के नाम हो गया है। उन्होंने पारी के 16वें ओवर में 31 रन दिए। ओवरऑल मुंबई के लिए सबसे महंगा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड डेनियल सैम्स के नाम है। उन्होंने पिछले साल एक ओवर में 35 रन दिए थे।

अर्जुन ने इस सीजन का सबसे महंगा ओवर फेंकने के रिकॉर्ड की बराबरी भी की। उनसे पहले गुजरात टाइटंस के यश दयाल ने भी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक ओवर में 31 रन दिए थे।

आखिरी 5 ओवर में 96 रन बने

पंजाब किंग्स ने आखिरी 5 ओवरों में 96 रन बनाए। शुरुआत अर्जुन के ओवर में 31 रन बनने के साथ हुई। 18वें ओवर में कैमरून ग्रीन ने 25 रन दिए। 17वें में 13, 19वें में 10 और 20वें ओवर में 17 रन आए। इस तरह पंजाब ने 30 गेंदों पर 96 रन जोड़े। आखिरी ओवरों में जितेश शर्मा ने 7 गेंदों पर 25 रन बनाए।

पावरप्ले में तेज शुरुआत

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पंजाब ने तीसरे ही ओवर में मैथ्यू शॉर्ट का विकेट गंवा दिया। लेकिन पहले विकेट के बाद प्रभसिमरन सिंह और अथर्व तायड़े ने टीम को संभाला। दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 58 रन बना दिए।

ऐसे गिरे पंजाब किंग्स के विकेट...

पहला: तीसरे ओवर की तीसरी बॉल कैमरून ग्रीन ने शॉर्ट पिच फेंकी। मैथ्यू शॉर्ट 30-यार्ड सर्कल में मिड-विकेट पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 11 रन बनाए।

दूसरा: 7वें ओवर की चौथी बॉल अर्जुन तेंदुलकर ने यॉर्कर फेंकी। प्रभसिमरन सिंह इस पर LBW हो गए। उन्होंने 26 रन बनाए।

तीसरा: 10वें ओवर की दूसरी बॉल पीयूष चावला ने वाइड फेंकी। लियाम लिविंगस्टोन इस पर स्टंपिंग आउट हो गए। उन्होंने 10 रन बनाए।

चौथा: 10वें ओवर की चौथी गेंद पीयूष चावला ने गुड लेंथ पर फेंकी। अथर्व तायड़े बोल्ड हो गए। उन्होंने 29 रन बनाए।

पांचवां: 18वें ओवर की चौथी बॉल कैमरून ग्रीन ने यॉर्कर फेंकी। हरप्रीत सिंह भाटिया बोल्ड हो गए।

छठा: 19वें ओवर की आखिरी गेंद जोफ्रा आर्चर ने शॉर्ट पिच फेंकी। सैम करन कैच आउट हो गए। उन्होंने 55 रन बनाए।

सातवां: 20वें ओवर की चौथी बॉल जेसन बेहरनडॉर्फ ने स्लोअर बॉल फेंकी। जितेश शर्मा बोल्ड हो गए। उन्होंने 25 रन बनाए।

आठवां: 20वें ओवर की आखिरी बॉल पर हरप्रीत बरार रन आउट हो गए। उन्होंने 5 रन बनाए।

मुंबई में आर्चर की वापसी

मुंबई में जोफ्रा आर्चर की वापसी हुई। शिखर धवन इंजरी के चलते आज का मैच भी नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह सैम करन ही कप्तानी कर रहे हैं। पंजाब ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जेसन बेहरनडॉर्फ और जोफ्रा आर्चर।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: नेहल वाधेरा, कुमार कार्तिकेय, रमनदीप सिंह, शम्स मुलानी और विष्णु विनोद।

पंजाब किंग्स: सैम करन (कप्तान), अथर्व तायड़े, प्रभसिमरन सिंह, मैथ्यू शॉर्ट, लियाम लिविंगस्टोन, हरप्रीत भाटिया, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, हरप्रीत बरार, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: नाथन एलिस, सिंकदर रजा, मोहित राठी, ऋषि धवन और गुरनूर बरार।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER