दिल्ली / कल होगा अरविंद केजरीवाल का शपथग्रहण, कार्यक्रम रामलीला मैदान में आयोजित

Zoom News : Feb 15, 2020, 05:53 PM
दिल्ली: विधानसभा चुनाव में भारी जीत दर्ज कराने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल रविवार को एक फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है। यह शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित किया जाएगा। रविवार को रामलीला मैदान में होने वाले अरविंद केजरीवाल के सीएम पद के शपथग्रहण कार्यक्रम को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

एडवाइजरी के मुताबिक कारों के लिए पार्किंग की व्यवस्था सिविक सेंटर के अंदर और बाहर की गई है। वहीं, बसों की पार्किंग के लिए माता सुंदरी रोड, पावर हाउस रोड, वेलोड्रोम रोड, राजघाट पार्किंग, शांति वन पार्किंग, सर्विस रोड राजघाट और समता स्थल पर जरूरत के हिसाब से व्यवस्था की गई है।

इसके अलावा रामलीला मैदान के पास से गुजरने वाले कई रास्तों को डायवर्ट भी किया गया है। बाराखंभा टॉलस्टॉय रोड के ट्रैफिक को रंजीत फ्लाईओवर की ओर डायवर्ट करने का फैसला किया गया है।  डीडीयू मिंटो रोड के ट्रैफिक को विवेकानंद मार्ग से कमला मार्केट चौक की तरफ डायवर्ट करने का फैसला किया गया है। इसके अलावा राम चरण अग्रवाल चौक (आईटीओ) के ट्रैफिक को दिल्ली गेट चौक और पहाड़गंज चौक के ट्रैफिक को डीबीजी रोड से अजमेरी गेट की तरफ मोड़ दिया गया है।

बता दें कि केजरीवाल रविवार सुबह 10 बजे अपने कैबिनेट के साथ तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव में आप ने 70 में से 62 सीटों पर जीत हासिल की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER