COVID-19 / कोविड के मामलों में वृद्धि के रूप में केरल ने रात में कर्फ्यू लगाया

Zoom News : Aug 28, 2021, 10:32 PM

रविवार को तालाबंदी लागू करने के एक दिन बाद, केरल सरकार ने शनिवार को रात का कर्फ्यू लगाया और कहा कि यह सोमवार से लागू होगा। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने ताजा आदेश जारी करते हुए कहा कि रात का कर्फ्यू हर दिन रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाया जाएगा।


मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा कि उनके राज्य ने 1,67,497 नमूनों की जांच की है, जिनमें से 31,265 नमूनों की जांच COVID के लिए सकारात्मक है और 153 लोगों की मौत राज्य के भीतर हुई है। सीओवीआईडी ​​​​के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि के कारण, राज्य सरकार ने शुक्रवार को राज्य के भीतर रविवार को तालाबंदी कर दी थी।


इससे पहले अंतिम सप्ताह में इसके लिए छूट दी गई थी। विशेष रूप से, केरल पिछले कुछ दिनों में 30,000 से अधिक कोविड -19 मामलों को देख रहा है, साथ ही कुल सकारात्मकता दर (टीपीआर) भी खतरनाक 19 प्रतिशत को पार कर गई है।

जैसे-जैसे मामले बढ़ने लगे, विपक्ष और सार्वजनिक स्वास्थ्य पेशेवरों ने राज्य के अधिकारियों की कथित "लापरवाही" और स्पाइक के लिए "नासमझी" फैसलों पर हमला किया।


गुरुवार को और शुक्रवार को भी केंद्र सरकार ने केरल सरकार को पत्र लिखकर दक्षिणी राज्य में वायरस का खतरनाक ग्राफ शामिल करने को कहा था। घरेलू सचिव ने कोविड-19 की स्थिति और दक्षिणी राज्य में वायरस के प्रसार को शामिल करने के लिए उठाए गए कदमों की समीक्षा की और कुछ सुझाव दिए।


केरल में शुक्रवार को 1,70,703 नमूनों की जांच के बाद कोविड के 32,801 नए मामले दर्ज किए गए, जिससे जांच दर 19.22 प्रतिशत हो गई।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER