Kerala Blast / केरल में बम धमाके के बाद RSS, BJP के मुख्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा

Zoom News : Nov 01, 2023, 03:30 PM
Kerala Blast: केरल ब्लास्ट और मराठा आरक्षण के मुद्दे पर पश्चिम महाराष्ट्र में फैली हिंसा के मद्देनजर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय, बीजेपी कार्यालय और उनके नेताओं के कार्यालय निवास की सुरक्षा को बढ़ाया गया है। बताया जा रहा है कि तीन दिन पहले केरल में हुए बम धमाके के बाद नागपुर के पुलिस कमिश्नर ने आरएसएस मुख्यालय में जाकर सुरक्षा की समीक्षा की और सुरक्षा कर्मियों को ब्रीफ किया। RSS मुख्यालय पहले से ही आतंकी संगठनों को निशाने पर है। इसपर कई बार हमला करने की नाकाम कोशिश भी की जा चुकी है। 

नागपुर में ही हैं दिग्गज नेताओं के आवास

बता दें कि हाल ही में केरल के प्रार्थना सभा में हुए सीरियल बम धमाकों के एहतियात के तौर पर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने संघ मुख्यालय से लेकर धार्मिक और अति महत्वपूर्ण स्थान की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। गौरतलब है कि मराठा आरक्षण के चलते पश्चिम महाराष्ट्र में हिंसा हो रही हैं। ऐसे में नेताओं के घर और कार्यालय और राजनीतिक दलों के कार्यालय में तोड़फोड़ और आगजनी हो रही है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, महाराष्ट्र विधानसभा के विपक्ष नेता विजय वेडेट्टीवार का निवास नागपुर में है। 

बाजार में भी चाक चौबंद हुई पुलिस सिक्योरिटी

इन्हीं हालातों के चलते नागपुर के पुलिस कमिश्नर ने सुरक्षा कर्मियों को ब्रीफिंग करके सतर्क रहने के आदेश दिए हैं। साथ ही साथ आवश्यकता अनुसार सुरक्षा को बढ़ाया भी गया है।  लेकर काफीमराठा आंदोलन के चलते नेताओं की भूमिका को गतिरोध है। इस वजह से पुलिस कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है। इसके अलावा बाजार और भीड़भाड़ वाली इलाकों में भी निगरानी बढ़ाई गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER