Elon Musk Takes Over Twitter / एलन मस्क Twitter के मालिक बनते ही CEO सहित इन लोगों को किया 'Fire', डोनाल्ड ट्रंप ने दिया ऐसा रिएक्शन

Zoom News : Oct 28, 2022, 08:40 AM
Elon Musk Takes Over Twitter: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के आधिकारिक मालिक के रूप में एलन मस्क (Elon Musk) एक्शन में आ गए हैं. उन्होंने गुरुवार को प्रमुख ट्विटर अधिकारियों को फायर कर दिया. न्यूयॉर्क टाइम्स, सीएनबीसी, वॉल स्ट्रीट जर्नल, वाशिंगटन पोस्ट और अन्य आउटलेट्स की रिपोर्टों के अनुसार, मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल, सीएफओ नेड सेगल, जनरल काउंसल सीन एडगेट और कानूनी नीति, ट्रस्ट और सुरक्षा के प्रमुख विजया गड्डे को निकाल दिया. बता दें, विजया गड्डे ने ही डोनाल्ड ट्रम्प को स्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया था.

कई स्रोतों के अनुसार, डील हो चुकी है, जिसने मस्क को कार्यकारी रैंकों के बीच घर साफ करने का जनादेश दिया. टेस्ला के सीईओ ने पहले मंच पर गड्डे की आलोचना की थी. मस्क ने कथित तौर पर अपनी यात्रा के दौरान ट्विटर के कर्मचारियों से कहा कि कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद उनकी 75 प्रतिशत कर्मचारियों की कटौती करने की योजना नहीं है. 

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया रिएक्शन

अमेरिका ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा, 'ट्विटर को खरीदने के लिए एलन मस्क को बधाई. कई लोगों का कहना था कि बदलाव की बहुत जरूरत है. मुझे बताया गया कि मेरा अकाउट बैक अप के साथ सोमवार तक चालू हो जाएगा.'

एक दिन पहले पहुंचे थे ट्विटर ऑफिस

एलन मस्क ने 27 अक्टूबर यानी कल ट्विटर ऑफिस में टहलते हुए अपना एक वीडियो साझा किया था.उन्होंने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को पूरा करने के लिए शुक्रवार की समयसीमा से दो दिन पहले बुधवार को यह वीडियो साझा किया. मस्क ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल में भी बदलाव किया और अपने निजी विवरण में ‘ट्वीट प्रमुख’ लिखा. उन्होंने अपनी प्रोफ़ाइल पर अपने स्थान को भी बदलकर ट्विटर मुख्यालय कर दिया. मस्क को वीडियो में ट्विटर ऑफिस के परिसर में एक ‘सिंक’ ले जाते हुए देखा जा सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER