कोविड -19 / एस्ट्राजेनेका इस साल के अंत में कोविड वैक्सीन के लिए अमेरिका की मंजूरी के लिए आवेदन करेगी।

Zoom News : Jul 29, 2021, 08:30 PM

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों द्वारा विकसित COVID19 वैक्सीन बनाने वाली ब्रिटिश-स्वीडिश बायोफर्मासिटिकल दिग्गज एस्ट्राजेनेका ने गुरुवार को कहा कि वह इस साल की दूसरी छमाही में अपने इंजेक्शन के लिए यूएस मेडिसिन एजेंसी की मंजूरी के लिए आवेदन करेगी।

वैक्सीन AZD1222 को कोविशील्ड के रूप में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) से लाइसेंस के तहत निर्मित किया गया है और यूके और यूरोपीय दवा नियामकों द्वारा मानव उपयोग के लिए अनुमोदित है, ने यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (USFDA) के साथ एक आवेदन दायर किया है। गुरुवार को जारी दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों के हिस्से के रूप में, जिसमें दिखाया गया है कि कंपनी और उसके उप-लाइसेंसधारियों, जिसमें SII शामिल है, ने इस वर्ष की पहली छमाही में 170 से अधिक देशों में वैक्सीन की 700 मिलियन से अधिक खुराक वितरित की, अनुमोदन योजना एफडीए से अनुमोदन के लिए एक आवेदन को इंगित करता है।


बाद में वर्ष में COVID19 AstraZeneca SARSCoV2 वैक्सीन (US) के लिए। यूएसएफडीए एप्लिकेशन टाइमलाइन मार्च के अंत से काम कर रही है जब एस्ट्राजेनेका ने अमेरिका में COVID19 टीकों के अपने नैदानिक ​​​​परीक्षणों से डेटा जारी किया था। एस्ट्राजेनेका महामारी जारी रहने के दौरान गैर-लाभकारी आधार पर वैक्सीन देने के लिए प्रतिबद्ध है। उनके शिपमेंट में 80 मिलियन डिब्बे शामिल हैं जो निम्न और मध्यम आय वाले देशों के लिए COVAX पहल में गए थे। कुल मिलाकर, एस्ट्राजेनेका ने पहली छमाही में 23% की वृद्धि के साथ 15.5 बिलियन डॉलर की बिक्री दर्ज की, जिसमें से लगभग 1.17 बिलियन डॉलर COVID टीकों की डिलीवरी से आए। "COVID19 महामारी वैक्सीन के योगदान को छोड़कर, राजस्व 14% (CER में 9%) बढ़कर $ 14,371 मिलियन और तिमाही में 17% (CER में 12%) बढ़कर $ 7,326 मिलियन हो गया," परिणाम दिखाते हैं। एस्ट्राजेनेका ने सभी रोग क्षेत्रों और क्षेत्रों में मजबूत प्रदर्शन के कारण मजबूत विकास की एक और अवधि हासिल की है, विशेष रूप से ऑन्कोलॉजी, न्यू सीवीआरएम और रेस्पिरेटरी में फासेनरा। एस्ट्राजेनेका के सीईओ पास्कल सोरियट ने कहा, इसके परिणामस्वरूप, हमने और राजस्व वृद्धि हासिल की है जो चल रहे लॉन्चों को कम करती है और हम रैंडडी में निवेश करना जारी रखते हैं। उन्होंने कहा कि हम बीमारी में महत्वपूर्ण अतिरिक्त प्रगति के साथ जीवन बदलने वाली दवाओं के अपने पोर्टफोलियो को विकसित करना जारी रख रहे हैं।


सीईओ ने उल्लेख किया कि बायोफर्मासिटिकल क्षेत्र में, अमेरिका ने क्रोनिक किडनी रोग के लिए फारेक्सिगा को मंजूरी दे दी है और अस्थमा रोगियों के इलाज के लिए तेजेपेलुमाब प्राथमिकता समीक्षा प्रदान की है। दुर्लभ रोग चिकित्सा कंपनी एलेक्सियन के हालिया अधिग्रहण के बाद, कंपनी ने घोषणा की कि वह 2021 के लिए अपने मार्गदर्शन और वैज्ञानिक खोज में तेजी लाने के लिए अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों को अपडेट कर रही है। एलेक्सियन हमें अपने पोर्टफोलियो में सुधार करने और अपने पूरक जीव विज्ञान के साथ दुर्लभ बीमारी और इम्यूनोलॉजी क्षेत्रों में कंपनी की उपस्थिति का विस्तार करने की अनुमति देगा, सोरियट ने कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER