ओडिशा / जरा सी बात पर महिला ने 6 कुत्तों को जहर देकर मार डाला! जानें क्या है पूरा मामला

Zoom News : Jun 02, 2021, 04:31 PM
Delhi: लॉकडाउन के दौरान ओडिशा की सरकार ने आवारा कुत्तों को खाना देने के लिए चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड से 60 लाख रुपए जारी किए थे। सरकार के इस फैसले की हर जगह तारीफ हुई थी। लेकिन उसी ओडिशा में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है।  यहां के संबलपुर जिले के बुरला इलाके में एमसीए जागृति विहार कॉलोनी में रहने वाली एक महिला पर कथित तौर पर जहर देकर 6 कुत्तों को मारने का आरोप लगा है। इस मामले में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने भी कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने संबलपुर के एसपी बटुला गंगाधर से महिला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है। 

एसपी गंगाधर ने इंडिया टुडे से इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया, "उनका फोन आने से पहले ही इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया था। हम जांच कर रहे हैं। हमने विसरा को लैब में भेजा है ताकि पता चल सके कि कुत्तों के पेट में जहर है या नहीं? अगर जहर मिलता है तो फिर ये पता लगाया जाएगा कि उन्हें जहर कैसे दिया गया?"

उन्होंने बताया कि इस मामले में पीपल फॉर एनिमल्स नाम की संस्था की ओर से एक महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है। 

जानकारी के मुताबिक, 29 मई को कॉलोनी में रहने वाले कुछ लोगों ने पीपल फॉर एनिमल्स नाम की संस्था से एक महिला की शिकायत की थी। कॉलोनी वालों का आरोप था कि कुछ दिन पहले कुछ आवारा कुत्तों ने उसकी गाड़ी की सीट फाड़ दी थी, जिससे महिला नाराज थी। कॉलोनी वालों ने ही महिला पर कुत्तों को जहर देकर मारने का आरोप लगाया था। इसके बाद संस्था की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई।

इसी बीच, पुलिस ने बताया कि कॉलोनी के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है और ये पता लगाने की कोशिश हो रही है कि कुत्तों की मौत कैसे हुई?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER