Auto / Audi S5 Sportback भारत में लॉन्च, जानें खूबियां और कीमत

Zoom News : Mar 22, 2021, 05:49 PM
लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी इंडिया भारतीय बाजार के लिए अपने पोर्टफोलियो को लगातार बढ़ा रही है। इसी क्रम में ऑडी ने अपनी नई 2021 ऑडी एस5 स्पोर्टबैक को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस परफॉर्मेंस कार को 79.06 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर उतारा है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इसकी लॉन्च के पहले कई बार इस कार के टीजर जारी किए थे। कंपनी ने साल 2017 में भारतीय बाजार में ऑडी एस5 स्पोर्टबैक को पेश किया था। कंपनी ने 2021 एस5 स्पोर्टबैक को पिछले मॉडल के मुकाबले काफी अपडेट किया है।

ऑडी ने न केवल इसके एक्सटीरियर को पहले से ज्यादा आकर्षक बनाया है, बल्कि इसके केबिन को भी काफी अपडेट किया है। ऑडी एस5 स्पोर्टबैक के नए मॉडल को ज्यादा स्पोर्टी और अग्रेसिव बनाया गया है। इसमें एलईडी हेडलैंप के साथ इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल लगे है, जो फ्रंट लुक को काफी आकर्षक बनाते हैं।

कार में 19-इंच के 5 आर्म अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, जो देखने में बेहद स्टाइलिश लगते हैं। इसके अलावा कंपनी ने इस कार में स्लोपिंग रूफलाइन का इस्तेमाल किया है। कार में लगाए गए ब्लैक-आउट ओआरवीएम इसके लुक को और भी बेहतर बना देते हैं।

सामने की तरह एलईडी हेडलाइट और एलईडी डीआरएल के साथ पियानो ब्लैक फिनिश में कंपनी का सिग्नेचर होनेकॉम्ब पैटर्न ग्रिल दिया गया है। कार में पीछे स्लिम एलईडी टेललाइट दिए गए हैं। कंपनी ने इसके केबिन को एक प्रीमियम लुक दिया है।

इसके इंटीरियर की बात करें तो कार को एक ऑल-ब्लैक ट्रीटमेंट मिलता है जो स्पोर्टबैक के बाहरी डिज़ाइन के साथ अच्छी तरह से मेल खाता है। कंपनी ने इस कार के डैशबोर्ड पर मनोरंजन के लिए 10 इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है।

ड्राइवर के लिए 12.2 इंच की डिजिटल एमआईडी स्क्रीन दिया गया है, जो एस-बैज के साथ एम्बेडेड 3-स्पोक, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील द्वारा संरक्षित है। इसके अलावा इस कार में पेनोरामिक ग्लास सनरूफ और 3डी सराउंड साउंड के साथ 19 स्पीकर साउंड सिस्टम दिया गया है।

2021 ऑडी एस5 स्पोर्टबैक में 3.0-लीटर का वी6 टीएफएसआई इंजन का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 354 बीएचपी की पावर और 500 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन के साथ 8-स्पीड टिपट्रोनिक ऑटोमेटिक गियरबॉक्स लगाया गया है, जो इसके चारों व्हील्स को पावर देता है।

कंपनी का दावा है कि यह कार अपने पावरफुल इंजन के बदौलत 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार 5 सेकंड से भी कम समय में हासिल कर लेती है। फिलहाल कंपनी ने इसकी टॉप स्पीड का खुलासा नहीं किया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी इस कार को इंडिया में सीबीयू रूट के जरिए लाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER