T20 World Cup / ऑस्ट्रेलिया के चैपिंयन बनते ही वॉर्नर ने स्मिथ को लगाया गले, देखें विनिंग मूमेंट का वीडियो

Zoom News : Nov 15, 2021, 07:12 AM
T20 World Cup | आईसीसी मेंस टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को हराकर इतिहास रच दिया। 173 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 18.5 ओवरों में हासिल कर लिया। इसी के साथ उसने 14 साल के इंतजार के बाद पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप खिताब जीता। पहला टी-20 वर्ल्ड कप साल 2007 में खेला गया था। ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने जैसे ही टिम साउदी की गेंद पर चौका मारा वैसे ही पूरा ऑस्ट्रेलिया खेमा खुशी से झूम उठा। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की ड्रेसिंग रूम में खुशी देखने लायक थी।

वॉर्नर जीत के बाद काफी एग्रेसिव नजर आए। वहीं स्मिथ के चेहरे पर जीत की मुस्कान देखने लायक थे। वॉर्नर ने स्मिथ को गले लगाया। वहीं ऑस्ट्रेलिया के जीतते ही मार्कस स्टोनियस और एडम जाम्पा ड्रेसिंग रूम से दौड़कर ग्राउंड पर आए और मार्श को गले से लगा लिया। इसके बाद अन्य खिलाड़ियों ने भी मैदान पर आकर जीत का जश्व मिलाया। आईसीसी ने अरपने ऑफिशियल अकाउंट से इसका वीडियो शेयर किया है। 

फाइनल मैच की बात करें न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 172 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से केन विलियमसन ने कप्तानी पारी खेली और सर्वाधिक 85 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। इस टारगेट को कंगारुओं ने 18.5 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल मार्श ने सर्वाधिक नाबाद 77 रन बनाए। वहीं डेविड वॉर्नर ने 53 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने आखिरी समय में 28 रनों की नाबाद पारी खेली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER