टी-20 वर्ल्ड कप / फैंस को स्टेडियम में आने से नहीं रोका जाएगा, 25% दर्शकों के आने की मंजूरी

Dainik Bhaskar : Jun 20, 2020, 03:46 PM
स्पोर्ट्स डेस्क | क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने शनिवार को कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप में अगर 15 टीमें ऑस्ट्रेलिया आ सकती हैं तो फिर फैंस को भी स्टेडियम में आने से नहीं रोका जाएगा। इससे कयास लगाए जा रहे हैं कि सभी दर्शकों को स्टेडियम में आने की मंजूरी दी जाएगी। जबकि प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सिर्फ 25% दर्शकों के साथ सभी खेल टूर्नामेंट कराने की मंजूरी दी है। 

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है। कोरोना के कारण इसे टाला जाए या नहीं इस पर अगले महीने आईसीसी की बैठक में फैसला किया जा सकता है।

प्रधानमंत्री की मंजूरी के बाद वर्ल्ड कप होने की उम्मीद बढ़ी

हाल ही में केविन रॉबर्ट्स ने सीए के सीईओ पद से इस्तीफा दिया है। उनके बाद हॉकले को अंतरिम सीईओ बनाया गया। रॉबर्ट्स ने कहा था कि 15 टीमों को कोरोना के बीच ऑस्ट्रेलिया लाना मुश्किल होगा। ऐसे में वर्ल्ड कप टलने की आशंका ज्यादा है। हालांकि, इसके बाद प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने स्टेडियम में 25% दर्शकों को आने की मंजूरी दे दी है। इस कारण वर्ल्ड कप होने की उम्मीद बढ़ गई है।

एक शहर में 6-7 टीमों का एक साथ होना बेहद मुश्किल

हॉकले ने क्रिकेट.कॉम.एयू वेबसाइट से कहा, ‘‘हमने हाल के कुछ हफ्ते में सभी मामलों की समीक्षा की है। अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंध के साथ ही फैंस को स्टेडियम में आने की मंजूरी मिल सकती है। हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती 15 टीमों को देश में लाना है। हम इसकी तुलना द्विपक्षीय सीरीज से नहीं कर सकते, जहां किसी एक टीम को लाकर आपस में मैच खेलने की बात होती है। यह आसान होता है, लेकिन 15 या फिर 6-7 टीमों का एक समय में किसी एक शहर में होना, बेहद मुश्किल होगा।’’

विदेशी दर्शकों को भी मिल सकेगी एंट्री

जब हॉकले से पूछा गया कि क्या विदेशी दर्शकों को भी एंट्री दी जाएगी? इस पर उन्होंने कहा, ‘‘हां, मौजूदा समय में हमारा यही प्लान है।’’ हॉकले से पूछा गया कि क्या उन्हें फुल टाइम सीईओ बनाया जा सकता है, इस पर उन्होंने कहा, ‘‘अपना काम बेहतर तरीके से करना ही मेरा लक्ष्य है। मैंने जब से पद संभाला है, तब से टी-20 वर्ल्ड कप ही मेरी प्रायोरिटी रही है। जल्द ही सीईओ के पद पर नई नियुक्ति की जाएगी, क्योंकि आप एक साथ दो काम नहीं कर सकते हैं।’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER