स्कूटर / महंगी हुई Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कितनी बढ़ी कीमतें

Zoom News : Apr 17, 2021, 12:44 PM
बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों को दोबारा बढ़ा दिया है। कंपनी ने Chetak EV के Urbane वेरिएंट की कीमत में 27,620 रुपये की बढ़ोतरी की है। वहीं, Premium वेरिएंट की कीमत में 24,620 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ी कीमतों के बाद अब Chetak Urbane की कीमत 1,42,620 रुपये हो गई है। वहीं, Chetak Premium की कीमत 1,44,620 रुपये हो गई है। बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने ही Urbane वेरिएंट की कीमत में 15,000 रुपये और Premium वेरिएंट की कीमत में 5,000 रुपये की बढ़ोतरी की थी।

इससे पहले कंपनी ने 13 अप्रैल को Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग को दोबारा शुरु किया था। हालांकि, 48 घंटों के बाद कंपनी ने इसकी बुकिंग बंद कर दी। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि इस दौरान Chetak को लेकर ग्राहकों की भारी मांग दर्ज की गई। हालांकि, स्कूटर को कितनी बुकिंग मिली इसकी जानकारी कंपनी ने नहीं दी। कंपनी ने कहा कि वो सप्लाई और प्रोडक्शन की स्थिती को देखने के बाद, यह तय करेगी कि Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की दोबारा बुकिंग कब शुरू की जाए।

नई Bajaj Chetak भारतीय बाजार में Urban और Premium जैसे दो वेरिएंट्स में आती है। सिंगल चार्ज पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 95 किलोमीटर तक का रेंज देती है। आसान भाषा में कहें, तो एक बार फुल चार्ज करने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बिना रुके 95 किलोमीटर तक का सफर तय करती है। हालांकि, इको मोड में इस स्कूटर में 85 किलोमीटर का रेंज मिलता है।

इसमें दो राइडिंग मोड्स मिलते हैं। इनमें City और Sport शामिल हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.1 किलोवॉट का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है, जो 16 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। चार्जिंग की बात करें, तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक घंटे में 25 फीसदी तक चार्ज हो जाता है। वहीं, फुल चार्ज होने में इसे 5 घंटे का समय लगता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER