Delhi Blast / ब्लास्ट के बाद मिले बॉल बेयरिंग, फ्लावर पॉट में रखे विस्फोटक

Zoom News : Jan 30, 2021, 07:37 AM
नई दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास विस्फोट में घायल होने की कोई खबर नहीं है लेकिन कई कारों को नुकसान पहुंचा है। यदि इसे इजरायल द्वारा आतंकवादी हमला घोषित किया गया, तो भारत ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उसी स्थान पर, उस स्थान की तस्वीरें जहां विस्फोट हुआ था। विस्फोट स्थल से बॉल बेयरिंग भी बरामद किया गया है। 

दरअसल, दिल्ली के जिंदल हाउस के पास सड़क किनारे डिवाइडर पर एक फूल के बर्तन में विस्फोटक मिले थे। धमाके के बाद पुलिस की स्पेशल सेल की टीम पहले मौके पर पहुंची और उसकी ओर से धमाके की पुष्टि की गई। पुलिस का कहना है कि विस्फोट फुटपाथ के पास हुआ। यह धमाका शुक्रवार शाम 5:30 बजे हुआ, जिसमें 4 से 5 कारों के शीशे टूट गए। विस्फोट के कारणों की जांच शुरू हो गई है और मामले की जांच में एनआईए की टीम भी शामिल है।

बम निरोधक दस्ते ने दुर्घटना स्थल से साक्ष्य एकत्र किए हैं। नमूने एकत्रित कर लिए गए हैं। इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके के बाद एनआईए की टीम अपनी टीम के साथ मौजूद है। एनआईए की टीम घटनास्थल की जांच कर रही है। एनआईए की फोरेंसिक टीम के साथ केंद्र सरकार की फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर मौजूद है।

एकत्र किए गए सबूतों को जांच के लिए NSG के नेशनल बॉम्ब डेटा सेंटर (NBDC) को भेजा जाएगा। विस्फोट स्थल को घेर लिया गया है। बॉल बेयरिंग भी वहां से बरामद किया गया है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इजरायल के विदेश मंत्री से बात की है। एस जयशंकर ने कहा कि हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं। उन्होंने दूतावास और इजरायली राजनयिकों की सुरक्षा का आश्वासन दिया है। मामले की जांच की जा रही है। विदेश मंत्री ने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, इजरायल ने इसे आतंकवादी हमला बताया है।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने अपने इजरायली समकक्ष से बात की है। पूरे विकास के बारे में इसराइल को सूचित किया गया है। इससे पहले दोनों देशों के विदेश मंत्रियों ने भी इस संबंध में बातचीत की है। इजरायल के विदेश मंत्रालय द्वारा घटना के बाद कहा गया कि नई दिल्ली में दूतावास में उसके सभी राजनयिक और कर्मचारी सुरक्षित हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER