देश / बड़ी रैलियों पर रोक लगाएं: कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर चुनाव आयोग से यूपी कांग्रेस

Zoom News : Jan 05, 2022, 06:22 PM
UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में कोरोना (UP Corona Cases) के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी कांग्रेस कमेटी (UP Congress Committee) ने चुनाव आयोग (Election Commission) का चिट्ठी लिखी हैं और कोरोना की तीसरी लहर (Corona 3rd Wave) के खतरे के बीच राज्य में होने वाली बड़ी रैलियों को रद्द करने की मांग की है. उत्तर प्रदेश में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में राज्य में तमाम राजनीतिक दलों की रैलियां हो रही हैं जिसमें हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ रही हैं.

कांग्रेस ने लिखी चुनाव आयुक्त को चिट्ठी

कांगेस ने मुख्य चुनाव आयुक्त को जो चिट्ठी लिखी हैं उसमें कोरोना की तीसरी लहर के बढ़ते खतरे को देखते हुए बड़ी रैलियों को रद्द करने की मांग की हैं. इसके साथ चुनाव आयोग से मांग की कि वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ के सरकारी मशीनरी का इस्तेमाल करके तमाम उद्घाटनों और उसके लिए होने वाले धन के इस्तेमाल पर रोक लगाए और इन इवेंट्स पर होने वाली बयानबाजी को रोके. इस चिट्ठी में कांग्रेस ने कहा कि "सभी राजनीतिक दलों को छोटी-छोटी सभाओं और नुक्कड़ सभाएं, वर्चुअल मीटिंग्स और डोर टू डोर कैंपेन की ही इजाजत दी जाए"

वहीं कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश और अन्य चुनावी राज्यों में बड़ी रैलियों को स्थगित करने का फैसला किया है. हमने राज्य इकाइयों से अपने राज्यों में कोरोना की स्थिति का आकलन करने और रैलियां आयोजित करने पर निर्णय लेने के लिए कहा है.

यूपी में कुछ ही वक्त में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जिसके लिए राज्यभर में चुनाव प्रचार बड़े जोरों शोरों से चल रहा हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ, समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और खुद प्रियंका गांधी की रैलियों में बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. जो कोरोना काल में एक विस्फोटक स्थिति हो सकती हैं. उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही हैं. मंगलवार को यूपी में कुल 572 कोरोना के मामले सामने आए हैं. पिछले 10 दिनों में उत्तर प्रदेश में 15 गुना केसों में बढ़ोतरी हुई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER