Viral News / इस देश में एक-दूसरे से हाथ मिलाने और गले मिलने पर रोक, लेकिन 150,000 कंडोम बटेंगे

Zoom News : Feb 10, 2021, 06:01 PM
Japan: इसे मसलने से मना किया जाएगा, एक दूसरे को हाथ मिलाने और गले लगाने पर प्रतिबंध होगा, लेकिन इन सबके बावजूद टोक्यो ओलंपिक में 150000 कंडोम बांटे जाएंगे। Japantoday.com की रिपोर्ट के अनुसार, वायरस रूल बुक मंगलवार को जारी की गई, जिसमें यह जानकारी दी गई है। टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होने वाला है।

टोक्यो ओलंपिक के लिए जारी 33-पेज वाले वायरस नियम पुस्तक में कहा गया है कि नियम तोड़ने वाले एथलीटों पर कार्रवाई की जाएगी और उन्हें खेल से हटा दिया जा सकता है। हर चार दिनों में, एथलीटों को कोरोना के लिए परीक्षण किया जाएगा और सकारात्मक होने पर खेलने से रोक दिया जाएगा।

हालांकि, वर्तमान नियम पुस्तिका की समीक्षा अप्रैल और जून में की जाएगी और जरूरत पड़ने पर नियमों में बदलाव भी किया जाएगा। रूल बुक में यह भी कहा गया है कि जापान आने वाले एथलीटों को 72 घंटों के भीतर कोरोना टेस्ट रिपोर्ट देनी होगी। साथ ही, जापान आने के तुरंत बाद कोरोना की फिर से जांच की जाएगी। संगरोध एथलीटों के लिए नियम नहीं होगा।

एथलीटों को जिम, पर्यटक स्थल, दुकानों, रेस्तरां या बार में जाने से रोक दिया जाएगा। एथलीट केवल आधिकारिक गेम स्थल पर जाकर ही स्थानों का चयन कर पाएंगे। एथलीटों को भी मास्क पहनना चाहिए। आयोजकों ने एथलीटों के लिए कोरोना टीकाकरण अनिवार्य नहीं किया है।

आयोजकों ने कहा है कि कोरोना के जोखिम को कम करने के लिए जापान में एथलीटों का समय न्यूनतम रखा जाएगा। ओलंपिक गांव में रहने वाले एथलीटों को कोई आवश्यक शारीरिक संपर्क नहीं बनाना होगा। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, आयोजकों ने पुष्टि की है कि डेढ़ मिलियन मुफ्त कंडोम वितरित किए जाएंगे, लेकिन एथलीटों से यथासंभव कम लोगों से मिलने की अपील की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER