Crime / बैंड-बाजा और धोखाधड़ी .... 12 वीं पास ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर लड़की को ठगा, शादी के दिन ऐसे खुली पोल

Zoom News : Jan 29, 2021, 03:17 PM
MP: आजकल रिश्तों को खोजने के लिए मैट्रिमोनियल साइट्स का बहुत क्रेज है। वहीं, इससे जुड़े धोखाधड़ी के मामले भी बढ़े हैं। इसी तरह की एक घटना भोपाल में हुई थी जहाँ वैवाहिक स्थल के साथ संबंध की पुष्टि हुई थी और शादी के दिन पोल खुल गई थी। एक शातिर जालसाज ने पुणे के सॉफ्टवेयर इंजीनियर को अपने जाल में फंसा लिया। उससे मैरिज गार्डन बुक करने के लिए 7.65 लाख रुपये लिए और लड़की को बताता रहा कि उसके माता-पिता अमेरिका में रहते हैं।

आरोपी अखिलेश उर्फ ​​अकुल गुर्जर ने मार्च 2020 में साइट पर एक लड़की की प्रोफाइल देखी और उसे फोन किया। खुद को इंजीनियर बताकर उसने लड़की से बात करना शुरू कर दिया और बातें इतनी गहरी हो गईं कि शादी तक पहुंच गई। दोनों ने 27 जनवरी को शादी की तारीख की पुष्टि की। अखिलेश ने लड़की को बताया कि उसका घर चूने की भट्टी में है, माता-पिता बाहर रहते थे और उसके साथ बगीचा बुक करने के लिए 7.65 लाख रुपये लिए।

शादी से 2 दिन पहले 25 जनवरी को जब सभी लोग मैरिज गार्डन पहुंचे तो लड़की पक्ष को पूरी सेवा नहीं मिली, फिर गार्डन मैनेजर से इसका कारण पूछा। इस दौरान, यह पाया गया कि अखिलेश ने बगीचे को बुक करने के लिए लड़की द्वारा ली गई राशि जमा नहीं की थी।

इसके बाद लड़कियों के बीच आरोपियों को मिसरोद पुलिस के पास बुलाया गया। जांच में सच सामने आया कि आरोपी अखिलेश 12 वीं पास है और उसके माता-पिता हरदा गांव में रहते हैं। इससे पहले हैदराबाद कोटा की लड़कियों को भी एक झटके में उठा ले गया है। लिंबाधती में उनका कोई घर नहीं है। यह सीहोर, जबलपुर, राजस्थान में छोटी नौकरियां करता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER