World Cup 2023 / बांग्लादेश को हुआ एक और नुकसान- ICC ने इस चीज को लेकर लगाया जुर्माना

Zoom News : Oct 11, 2023, 03:30 PM
World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सातवें मुकाबले में इंग्लैंड और बांग्लादेश की बीच धर्मशाला के मैदान पर भिड़ंत देखने को मिली। इस मैच में बांग्लादेश को 137 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश को इस मुकाबले के बाद आईसीसी ने भी एक बड़ा झटका देते हुए स्लो ओवर रेट के लिए टीम पर 5 फीसदी मैच फीस का भी जुर्माना लगा दिया। गतविजेता इंग्लैंड की टीम ने इस मुकाबले के साथ अपनी जीत का खाता भी खोल लिया है।

तय समय से 1 ओवर पीछे थी बांग्लादेश की टीम

इस मुकाबले में मैच रेफरी की भूमिका को निभा रही आईसीसी एलीट पैनल के सदस्य जवागल श्रीनाथ ने मैच खत्म होने के बाद बांग्लादेश टीम पर तय समय से 1 ओवर कम फेंका था। ऐसे में उन्हें आईसीसी आचार संहिता के 2.22 नियम के अनुसार 5 फीसदी का जुर्माना लगाया गया। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने इस गलती को स्वीकार कर लिया।

बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों मोर्चों पर विफल दिखी बांग्लादेश की टीम

इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो इंग्लिश टीम का पूरे मैच में दबदबा देखने को मिला। इंग्लैंड की टीम ने जहां बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 364 रन बनाए, जिसमें डेविड मलान के बल्ले से 140 रनों की शानदार पारी देखने को मिली। वहीं जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने अर्धशतकीय पारियां खेली। जबाव में बांग्लादेश की टीम 48.2 ओवरों में 227 रन बनाकर सिमट गई। टीम की तरफ से सिर्फ लिटन दास और मुशफिकुर रहीम ही अर्धशतक लगाने में कामयाब हो सके। बांग्लादेश की टीम इस समय प्वाइंट्स टेबल में छठे नंबर पर 2 अंकों के साथ है। वहीं बांग्लादेश की टीम 13 अक्टूबर को अपना तीसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER