Business / SBI-PNB-BoB समेत इन बैंकों में खुलवा रखा है खाता, तो अब 6 महीने में मिलेगा इतना पैसा

Zoom News : Jan 11, 2023, 01:56 PM
Bank FD Rates: अगर आपका भी किसी बैंक में खाता है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. इस समय देश के प्राइवेट और सरकारी बैंक ग्राहकों को फिक्सड डिपॉजिट की सुविधा दे रहे हैं. आपने भी एफडी करा रखी है या फिर कराने का प्लान है तो अब आप सिर्फ 6 महीने में ही मोटा फायदा कमा सकते हैं. SBI, PNB समेत कई बैंकों ने इस बारे में जानकारी दी है. 

सिर्फ 6 महीने में मिलेगा बढ़िया रिटर्न 

आपको बता दें इस समय फिक्सड डिपॉजिट पैसे बचाने का सबसे अच्छा तरीका है. इसमें आपका पैसा सुरक्षित तो रहता ही है. इसके साथ ही आपको गारंटीड रिटर्न की भी सुविधा मिलती है. आज हम आपको बताएंगे कि सिर्फ 6 महीने में आप कैसे अपने पैसे से बढ़िया रिटर्न पा सकते हैं. 

निजी और सरकारी दोनों बैंक हैं लिस्ट में शामिल

देश के प्राइवेट और निजी दोनों तरह के बैंक 6 महीने के लिए एफडी कराने की सुविधा देते हैं. आप SBI, PNB, HDFC Bank, Bank of Baroda और ICICI जैसे बड़े बैंकों में अपना पैसा लगा सकते हैं. आज हम आपको बताते हैं कि कौन से बैंक आपको कितना ब्याज दे रहे हैं -

SBI Fixed Deposit Rates

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अगर आप 6 महीने की एफडी कराते हैं तो आम नागरिकों को बैंक 4.50 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा है. वहीं, सीनियर सिटीजन्स को बैंक 5 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. 

PNB Fixed Deposit Rates

इसके अलावा पीएनबी आम नागरिकों को 6 महीने की एफडी पर 4.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 5.00 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

BoB Fixed Deposit Rates

बैंक ऑफ बड़ौदा की बात करें तो यह 6 महीने की एफडी पर 4.50 फीसदी ब्याज दे रहा है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 5.00 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा. 

HDFC Bank and ICICI Bank Fixed Deposit Rates

प्राइवेट सेक्टर के एचडीएफसी बैंक की बात करें तो यह बैंक आम नागरिकों को 6 महीने के लिए 4.50 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा दे रहा है. इसके अलावा आईसीआईसीआई बैंक ग्राहकों को 4.75 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलेगा. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER