IND vs ENG / अहमदाबाद के नए स्टेडियम में पहले ही दिन बत्ती गुल, रोकना पड़ा मैच

Zoom News : Feb 24, 2021, 10:20 PM
अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच तीसरे टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया (Team India) के गेदबाजों का दबदबा रहा। डे-नाइट टेस्ट (Day-Night Test) में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने पहली पारी में 6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। हालांकि सूरज ढलने के बाद कुछ ऐसा हुआ जो मैच ऑगनाइजर्स के लिए किरकिरी की वजह बन गया।

मैच में पड़ा खलल

मौजूदा सीरीज का तीसरा मैच डे-नाइट टेस्ट (Day-Night Test) के रूप में खेला जा रहा है। जब शाम के वक्त टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) क्रीज पर थे तब करीब एक मिनट तक कई एलईडी लाइट (LED Lights) बंद हो गई। इसकी वजह से पहले दिन के दूसरे सेशन में कुछ वक्त के लिए खेल को रोकना पड़ा। 

लाइट्स ने दोबारा दिया धोखा

भारत की इसी पारी के ही 12वें ओवर में भी एलईडी लाइट्स (LED Lights) एक बार फिर बंद हो गई, लेकिन इस समय कुछ ही सेकेंड के लिए मैच में खलल पड़ा आया और खेल फिर से शुरू हो गया। उम्मीद की जा रही है कि इन परेशानी फिर पेश नहीं आएगी।

पहली बार भारतीय स्टेडियम में LED Lights

भारत में पहली बार किसी स्टेडियम में एलईडी लाइट (LED Lights) लगाया गया। इससे पहले भारत के सभी स्टेडियमों में फल्ड लाइट्स (Flood lights) का इस्तेमाल हो रहा है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में रोशनी छत पर है जो स्टैंड्स को कवर करती है। ये खिलाड़ियों को परछाई से बचने के लिए है। करीब 800 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस स्टेडियम में एलईडी लाइट एक अहम हिस्सा है। 

पहले भी लाइट्स ने दिया है धोखा

वैसे मैचों के दौरान लाइट्स का बंद होना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले कोलकाता (Kolkata) के ईडन गार्डन्स स्टेडियम (Eden Gardens) में भी कई बार लाइट बंद हो चुकी है। साल 2009 में भारत और श्रीलंका (IND vs ENG) के बीच हुए वनडे मैच के दौरान भी करीब 26 मिनट तक लाइट बंद रही थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER