IND vs ENG / बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने रांची टेस्ट की पिच को लेकर कही ये बात

Zoom News : Feb 23, 2024, 06:00 AM
IND vs ENG: 23 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले तीन मैचों में से एक को जहां इंग्लैंड की टीम ने अपने नाम किया तो वहीं 2 मैचों में टीम इंडिया जीतने में कामयाब रही। ऐसे में रांची टेस्ट दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला जिसमें भारतीय टीम के पास सीरीजी में अजेय बढ़त लेने का मौका होगा। इस मुकाबले की पिच को लेकर भी काफी चर्चा देखने को मिल रही है, जिसमें अब टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने बड़ा खुलासा किया है।

यह आम भारतीय विकेट जैसा

रांची टेस्ट मैच की पिच को लेकर विक्रम राठौड़ ने अपने बयान में बताया कि जब भी हम भारत में खेलते हैं तो पिच पर सवालिया निशान लगा दिया जाता है। यह आम भारतीय विकेट जैसा है जिसमें दरार है। इस विकट में हमेशा दरार होती हैं। यह टर्न लेगा लेकिन कितना और कब टर्न मिलेगा इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। लेकिन हमारी टीम का संतुलन काफी बेहतर है। वहीं राठौड़ ने बुमराह को रांची टेस्ट मैच से आराम दिए जाने को लेकर भी कहा कि बुमराह पूरी तरह से फिट हैं, लेकिन इस तेज गेंदबाज को लगातार खिलाना सही नहीं होता। हम भी चाहते हैं कि बुमराह प्रत्येक मैच में खेले। लेकिन यह उचित नहीं होगा वह भी तब जबकि उन्होंने पिछले तीन मैच में काफी गेंदबाजी की है। हमारे आगे के शेड्यूल और आईपीएल को देखते हमने उन्हें आराम देने का फैसला लिया है।

केएल राहुल को लेकर राठौड़ ने दिया ये जवाब

इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के बाद अनफिट होने की वजह से बाहर होने वाले केएल राहुल चौथे टेस्ट मैच में भी खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। वहीं इसको लेकर जब बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी वह फिट नहीं हैं। मुझे पूरा पता नहीं है कि वह अभी कितने प्रतिशत फिट है, इसके बारे में डॉक्टर्स की टीम ही सही बता पाएगी। जहां तक हमारा सवाल है तो वह फिट नहीं है और मैच के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए हमारे पास जो खिलाड़ी मौजूद हैं हम उसी पर ध्यान लगा रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER