IND vs ENG / BCCI भी विराट की वापसी को लेकर बेखबर- क्या कोहली नहीं खेलेंगे कोई टेस्ट मैच?

Zoom News : Jan 31, 2024, 08:22 AM
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. हैदराबाद में भारतीय टीम अच्छी स्थिति में होकर भी वो मैच नहीं जीत पाई क्योंकि चौथी पारी में उसके बल्लेबाज 231 रन का लक्ष्य भी हासिल नहीं कर सकी. अब भारत को अगले मैच में वापसी करनी ही होगी, ताकि सीरीज जीतने की संभावनाएं मजबूत रहें. हार के अलावा भी टीम के लिए अच्छी खबरें फिलहाल नहीं आ रही हैं. रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की चोट ने उसे झटका दिया है और अब तो विराट कोहली की वापसी को लेकर भी संदेह बढ़ गया है.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को टेस्ट सीरीज के पहले और दूसरे मैच के लिए स्क्वॉड में शामिल किया गया था लेकिन हैदराबाद टेस्ट से 3 दिन पहले अचानक उनके टीम से बाहर होने का ऐलान बीसीसीआई ने किया था. बोर्ड ने बताया था कि कोहली ने निजी कारणों से दोनों टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था. बीसीसीआई ने उस वक्त ये नहीं बताया था कि क्या कोहली तीसरे टेस्ट से वापसी करेंगे या नहीं? ये सवाल अब भी बरकरार है.

कब लौटेंगे कोहली? BCCI भी अनजान

बीसीसीआई ने सीरीज के बचे हुए तीन मैचों के लिए अभी स्क्वॉड का ऐलान नहीं किया है. हर कोई यही उम्मीद कर रहा है कि कोहली तीसरे टेस्ट से टीम में वापसी करेंगे लेकिन फिलहाल इस पर स्थिति साफ नहीं है. एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कोहली के बचे हुए मैचों में शामिल होने पर भी तस्वीर साफ नहीं है. रिपोर्ट में बीसीसीआई अधिकारी के हवाले से बताया कि बोर्ड को अभी तक कोहली की ओर से किसी तरह की कोई जानकारी नहीं मिली है.

दूसरे टेस्ट पर फोकस

कोहली तीसरे टेस्ट में लौटेंगे या नहीं, इसका पता कुछ दिनों में चल जाएगा, जब टीम का ऐलान होगा. तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा, जिसमें अभी भी 2 हफ्ते से ज्यादा का वक्त बचा है. ऐसे में कोहली के पास वापसी के लिए काफी टाइम है. फिलहाल तो ध्यान सिर्फ विशाखापट्टनम पर रहेगा, जहां 2 फरवरी से दूसरा टेस्ट मैच शुरू होगा और टीम इंडिया को इसमें वापसी करनी होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER