Cricket / ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के तुरंत बाद एक्शन में आया BCCI, कर दिया ये बड़ा ऐलान

Zoom News : Dec 30, 2022, 05:43 PM
BCCI Announcement on Rishabh Pant: भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत बाल-बाल बच गए जब उनकी लक्जरी कार ने शुक्रवार को तड़के दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली. ऋषभ पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई हैं. ऋषभ पंत को जब अस्पताल लाया गया तब वह पूरी तरह से होश में थे और घर जाकर अपनी मां को सरप्राइज देना चाहते थे.

ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद तुरंत बाद एक्शन में आया BCCI

एक्स रे में पता चला है कि ऋषभ पंत की कोई हड्डी नहीं टूटी है. ऋषभ पंत के दाहिने घुटने में चोट है और वह कितनी गंभीर है, इसका पता एमआरआई या आगे जांच से चलेगा. लिगामेंट की चोट ठीक होने में दो से छह महीने लगते हैं. ऋषभ पंत की पीठ पर बड़ा घाव है और सोशल मीडिया पर जो तस्वीरें वाइरल हुई हैं, वह आग से जलने की चोट नहीं है. ऋषभ पंत के इस एक्सीडेंट के बाद BCCI तुरंत एक्शन में आ गया है. BCCI के सचिव जय शाह ने ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद एक बयान जारी करते हुए कहा है कि बीसीसीआई इस मुश्किल हालात में ऋषभ पंत और उनके परिवार के साथ है. 

BCCI ने कर दिया ये बड़ा ऐलान 

जय शाह ने कहा, 'बीसीसीआई पूरी तरह ऋषभ पंत के परिवार वालों और जहां ऋषभ पंत का इलाज चल रहा है, उस अस्पताल के संपर्क में है. ऋषभ पंत को बेस्ट मेडिकल सुविधाएं और इलाज दिलाने का काम चल रहा है.' बीसीसीआई के मुताबिक, ऋषभ पंत के माथे पर दो कट हैं और उनके घुटने में चोट लगी है. ऋषभ पंत के अंगूठे, एड़ी, कलाई और पीठ पर चोट आई है. ऋषभ पंत स्थिर हैं और उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. 

ऋषभ पंत को रिकवर होने में 6 महीने भी लग सकते हैं

डॉक्टरों का कहना है कि ऋषभ पंत को रिकवर होने में 6 महीने भी लग सकते हैं. ऐसे में ऋषभ पंत न्यूजीलैंड के खिलाफ जनवरी 2023 में होने वाली वनडे और टी20 सीरीज, फरवरी-मार्च 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज और IPL 2023 से भी बाहर हो सकते हैं. ऋषभ पंत के करियर के लिए ये एक बड़ा झटका भी हो सकता है. ऋषभ पंत ने अब तक 33 टेस्ट में पांच शतक और 11 अर्धशतक की मदद से 2,271 रन बनाए हैं. ऋषभ पंत ने 30 वनडे और 66 टी-20 में भी देश का प्रतिनिधित्व किया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER