क्रिकेट / बीसीसीआई ने भारतीय टीम के मेंटर के तौर पर धोनी की पहली तस्वीर शेयर की, उन्हें 'किंग' कहा

Vikrant Shekhawat : Oct 18, 2021, 07:28 AM
क्रिकेट: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को चैंपियन बनाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी अब अपने अगले मिशन के लिए तैयार हैं। 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद अब एकबार फिर माही की टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में वापसी हुई है। हालांकि, इस बार धोनी बतौर मेंटोर टीम से जुड़े हैं और टी-20 विश्व कप में विराट कोहली की सेना को चैंपियन बनाने के लिए जोर लगाएंगे। बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर धोनी की तस्वीरें शेयर की है, जिसमें वह मैदान पर काफी कुल अंदाज में नजर आ रहे हैं।

बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई दो फोटो में माही बिना बल्ले के ही शॉट खेलने की प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं। धोनी के साथ फोटो में हेड कोच रवि शास्त्री, बैटिंग कोच विक्रम राठौर, बॉलिंग कोच भरत अरुण भी दिखाई दे रहे हैं। धोनी के चतुर दिमाग और खेल की बेहतरीन समझ को देखते हुए सिलेक्टर्स ने उनको टीम के साथ बतौर मेंटोर रखने का फैसला लिया था। धोनी अपनी कप्तानी में यूएई की धरती पर ही चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2021 का खिताब दिलाकर टीम इंडिया के साथ जुड़े हैं। भारतीय टीम ने माही की ही अगुवाई में साल 2007 में टी-20 विश्व कप की ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। बतौर टी-20 कप्तान यह विराट कोहली का आखिरी विश्व कप हो सकता है, ऐसे में कोहली धोनी के साथ मिलकर टीम को चैंपियन बनाकर कप्तानी छोड़ना चाहेंगे।

धोनी के बतौर मेंटोर टीम से जुड़ने को लेकर टी-20 विश्व कप की शुरुआत से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए कोहली ने कहा था, 'उनके पास काफी अनुभव मौजूद है। वह खुद भी इस वातावरण में आने को लेकर उत्सुक हैं। वह उस समय से हमारे मेंटोर रहे हैं, जब हमने अपने करियर की शुरुआत की थी और उन्होंने इस भूमिका को टीम में रहने तक बखूबी निभाया था। उन युवा खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा, जो इस तरह से बड़े टूर्नामेंट को पहली बार खेलने उतरे हैं। जटिल समस्या के खिलाफ उनकी आंखें और प्रैक्टिस के दौरान उनकी सलाह से हमारे गेम में कम से कम एक से दो प्रतिशत का सुधार होगा। उनकी मौजूदगी से हम बेहद खुश हैं। उनके रहने से ना सिर्फ हमारा हौसला बढ़ेगा, बल्कि हमारे आत्मविश्वास में और इजाफा होगा।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER