Bihar / शपथ लेने से पहले नीतीश कुमार ने कहा- मैं बिहार का मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था

Zoom News : Nov 15, 2020, 03:45 PM
पटना। सोमवार को एक बार फिर बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार बनेगी। सरकार बनाने से पहले नीतीश कुमार ने एक बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया है। रविवार को पटना में विधायक दल के नेता के रूप में चुने जाने के बाद, नीतीश कुमार ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था, लेकिन भाजपा (भाजपा) के नेताओं के अनुरोध और निर्देशों के बाद ही मैंने मुख्यमंत्री बनना स्वीकार किया है मंत्री।

पटना में राजग विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद, नीतीश कुमार ने कहा कि मैं चाहता था कि बिहार का मुख्यमंत्री इस बार भाजपा का हो, लेकिन भाजपा के लोगों ने मुझसे मुख्यमंत्री बनने का अनुरोध किया। रविवार को पटना में कई बैठकें हुईं। एनडीए की बैठक के दौरान, सुशील मोदी के नाम की घोषणा विधानमंडल के नेता के रूप में की गई। नीतीश कुमार के आवास पर एनडीए की बैठक के बाद, उनके नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को गवर्नर हाउस पहुंचा, जहां सभी ने एक साथ सरकार बनाने का दावा किया। नीतीश कुमार ने राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार गठन का दावा पेश किया और राज्यपाल को 126 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा।

इसके साथ ही बिहार में नीतीश कुमार के सीएम के रूप में सातवें पाठ की शपथ लेने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। सोमवार को जहां नीतीश कुमार सीएम बनेंगे, वहीं सुशील कुमार मोदी डिप्टी सीएम बिहार की कमान संभालेंगे। दरअसल, बीजेपी इस चुनाव में एनडीए में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि जेडीयू को उससे कम सीटें मिली हैं, ऐसे में नीतीश कुमार के सीएम बनने को लेकर पहले से ही सवाल उठ रहे थे। बिहार इलेक्शन 2020 एनडीए द्वारा जीती गई 125 सीटों में, बीजेपी ने 110 सीटों के लिए उम्मीदवार उतारे, उसे 74 सीटें मिली हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER