GT vs RCB / बेंगलुरु ने गुजरात के खिलाफ नौ विकेट से जीता मैच- विल जैक्स का आया शतक, कोहली भी चमके

Zoom News : Apr 28, 2024, 07:16 PM
GT vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने IPL 2024 लगातार दूसरी जीत हासिल की है। टीम ने सीजन के 45वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 9 विकेट से हराया। इस जीत से बेंगलुरु ने प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं। बेंगलुरु ने 201 रन का टारगेट 16 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। विल जैक्स ने 41 बॉल पर नाबाद 100 रन बनाए, जबकि विराट कोहली ने 44 बॉल पर नाबाद 70 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों ने 74 बॉल पर 166 रन की साझेदारी की।

इससे पहले, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में RCB ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी। गुजरात ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 200 रन बनाए। साई सुदर्शन ने नाबाद 84 रन की पारी खेली। वहीं, शाहरुख खान (58 रन) ने अर्धशतक जमाया। डेविड मिलर ने 26 रन का योगदान दिया। RCB की ओर से मोहम्मद सिराज, ग्लेन मैक्सवेल और स्वप्निल सिंह को 1-1 विकेट मिला।

गुजरात ने तैयार किया 201 रन का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 200 रनों का स्कोर तैयार किया। इस आईपीएल में पहले बल्लेबाजी करते हुए टाइटंस का यह सबसे बड़ा स्कोर है। इस मैच में साई सुदर्शन और शाहरुख खान ने विस्फोटक प्रदर्शन किया और अर्धशतक लगाए। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे ऋद्धिमान साहा सिर्फ पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें स्वप्निल सिंह ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें आउट किया। वहीं, कप्तान गिल 16 रन बना सके। इस मैच में वापसी कर रहे ग्लेन मैक्सवेल ने उन्हें आउट किया। तीसरे विकेट के लिए साई सुदर्शन और शाहरुख खान के बीच 86 रनों की साझेदारी हुई जिसे सिराज ने तोड़ा। तेज गेंदबाज ने शाहरुख को 15वें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड किया। वह 30 गेंदों में 193 के स्ट्राइक रेट से 58 रन बनाकर लौटे। इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और पांच छक्के निकले। उन्होंने अपने टी20 करियर का पहला अर्धशतक लगाया। आईपीएल का पहला पचासा उन्होंने 24 गेंदों में लगाया।

वहीं, सुदर्शन भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने इस मैच में अपने आईपीएल करियर का छठा पचासा लगाया है। उन्होंने इसके लिए 34 गेंदों का सहारा लिया। सुदर्शन ने मिलर के साथ चौथे विकेट के लिए 69 रनों की नाबाद साझेदारी निभाई। सुदर्शन ने 49 गेंदों में 84 रनों की दमदार पारी खेली। इसी के साथ वह आईपीएल 2024 में 400 रन पूरे करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। इस दौरान उनके बल्ले से आठ चौके और चार छक्के निकले। वहीं, पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे डेविड मिलर ने 19 गेंदों का सामना किया और 26 रन बनाने में कामयाब हुए। आरसीबी की तरफ से स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट हासिल किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER