इंडिया / भारतीय जनता पार्टी पीएम मोदी के अमेरिका से वापस लौटने पर करेगी भव्य स्वागत

AajTak : Sep 26, 2019, 08:22 PM
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 सितंबर को जब अमेरिका से वापस लौटेंगे तो भारतीय जनता पार्टी उनका भव्य स्वागत करेगी. 27 सितंबर को पीएम का संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधन है, जिसके बाद उन्हें वापस दिल्ली लौटना है. इसी मौके पर दिल्ली बीजेपी के कार्यकर्ता एयरपोर्ट के पास भारी संख्या में पहुंचेंगे और पीएम मोदी का स्वागत करेंगे.

सूत्रों की मानें, तो बीजेपी पीएम मोदी के भव्य स्वागत की तैयारी कर चुकी है. प्रधानमंत्री जब दिल्ली पहुंचेंगे तो पालम एयरपोर्ट पर सड़क के ओर दोनों ओर भाजपा कार्यकर्ता होंगे जो प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे. इस दौरान दिल्ली बीजेपी के प्रमुख मनोज तिवारी और अन्य बड़े नेता वहां मौजूद रह सकते हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 सितंबर को अमेरिका दौरे पर रवाना हुए थे, अपने एक हफ्ते के दौरे की शुरुआत पीएम मोदी ने ह्यूस्टन से की थी. जहां पर उन्होंने ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित किया था, जिसमें उनके साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हुए थे.

ये पहला मौका था जब कोई अमेरिकी राष्ट्रपति इस तरह के किसी कार्यक्रम में भारतीय प्रधानमंत्री के साथ शामिल हुए. भारतीय जनता पार्टी पीएम के इस दौरे को ऐतिहासिक करार दे रही है.

मोदी के अमेरिका दौरे में क्या-क्या हुआ?

हाउडी मोदी के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ न्यूयॉर्क में हुई द्विपक्षीय वार्ता, जिसमें ट्रेड डील को लेकर सकारात्मक संकेत मिले हैं. इसके अलावा आतंकवाद और पाकिस्तान के मसले पर डोनाल्ड ट्रंप का कहना कि इससे पीएम मोदी खुद निपट लेंगे, बीजेपी इन बातों को सकारात्मक मान रही है. बता दें कि इसी दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को ‘फादर ऑफ इंडिया’ बताया था.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी तक अमेरिका में लगभग एक दर्जन से अधिक देशों के प्रमुखों से मुलाकात कर चुके हैं, उन्होंने कई बिजनेस लीडर्स से भी मुलाकात की है. 27 सितंबर की रात (भारतीय समयानुसार) प्रधानमंत्री को संयुक्त राष्ट्र में संबोधन देना है, उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम का फोकस क्लाइमेट चेंज और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई पर हो सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER