देश / भूपेश बघेल व सुखजिंदर रंधावा को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति नहीं: यूपी सरकार

Zoom News : Oct 04, 2021, 11:37 AM
लखनऊ: लखीमपुर खीरी हिंसा में आठ किसानों की मौत के बाद बने हालात को देखते हुए जिले में धारा 144 लगा दी गई है। वहीं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर रंधावा के हेलीकॉप्टर को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने की अनुमति भी नहीं दी गई है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं।

वहीं, लखीमपुर खीरी जा रहे सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पहले तो लखनऊ में उनके घर के बाहर ही रोक दिया गया। जिसके बाद वह धरने पर बैठ गए। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अखिलेश यादव ने मामले में कल ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगा था। अखिलेश यादव ने एक के बाद एक दो ट्वीट कर कहा था कि ‘कृषि कानून का शांतिपूर्ण विरोध कर रहे किसानों को भाजपा सरकार के मंत्री के पुत्र द्वारा गाड़ी से रौंदना घोर अमानवीय और क्रूर कृत्य है। उत्तर प्रदेश दंभी भाजपाइयों का जुल्म अब और नहीं सहेगा। यही हाल रहा तो उत्तर प्रदेश में भाजपाई न गाड़ी से चल पाएंगे, न उतर पाएंगे।’ दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ‘लखीमपुर खीरी में भाजपाइयों द्वारा गाड़ी से रौंदे जाने की घटना में गंभीर रूप से घायल किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क से बात हुई है। उनकी अति गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें फौरन सर्वोत्तम इलाज उपलब्ध कराए। ...बस एक मांग मुख्यमंत्री इस्तीफा दें।’

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा कल रात को ही लखनऊ से लखीमपुर खीरी के लिए निकल पड़ीं। उन्हें सीतापुर में हिरासत में ले लिया गया। इस दौरान उनकी पुलिसकर्मियों से बहस भी हुई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER