देश / लखीमपुर मामले में केंद्रीय मंत्री के बेटे को घटनास्थल पर लाकर क्राइम सीन किया गया रीक्रिएट

Zoom News : Oct 14, 2021, 07:07 PM
लखीमपुर: लखीमपुर हिंसा कांड की जांच कर रही एसआईटी (विशेष जांच दल) बृहस्पतिवार को आशीष मिश्रा मोनू और तीन अन्य आरोपियों को लेकर तीन अक्टूबर को हुई घटना का रीक्रिएशन कराने घटनास्थल पर पहुंची। इस हिंसा में चार किसानों और एक पत्रकार सहित आठ लोगों की मौत हो गयी थी।

पुलिस ने बताया कि हिरासत में लिए गए चारों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच बृहस्पतिवार को घटनास्थल पर ले जाया गया।

यह घटना लखीमपुर जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर तिकोनिया-बनबीरपुर मार्ग पर हुई।

लखीमपुर हिंसा के आरोपी आशीष मिश्रा मोनू को 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद नौ अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था और अदालत ने उन्हें 12 से 15 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेजा था। एक अन्य आरोपी शेखर भारती को 12 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था, जबकि अंकित दास और लतीफ उर्फ काले की गिरफ्तारी 13 अक्टूबर को हुई थी। अंकित दास, लतीफ और शेखर भारती 14 से 17 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में थे।

जांच दल बृहस्पतिवार को अंकित दास, लतीफ और शेखर भारती को पुलिस हिरासत में लेने के लिए सुबह जिला जेल परिसर पहुंचे। तीनों को रिजर्व पुलिस लाइन स्थित अपराध शाखा कार्यालय ले जाया गया, जहां आशीष मिश्रा मोनू पहले से ही पुलिस हिरासत में है।

गौरतलब है कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिले में किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गयी थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा तथा अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER