Uttarakhand News / चमोली में बड़ा हादसा, अलकनंदा नदी के किनारे ट्रांसफार्मर फटने से 15 लोगों की मौत, कई घायल

Zoom News : Jul 19, 2023, 01:50 PM
Uttarakhand News: उत्तराखंड के चमोली में बुधवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. यहां नमामि गंगे प्रोजेक्ट से जुड़े सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में ट्रांसफार्मर फट गया जिसकी वजह से करंट फैल गया और कई लोग झुलस गए. यहां अभी तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं. स्थानीय लोगों की मदद से यहां करंट में झुलसे लोगों को बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया है. जानकारी के मुताबिक, यह प्रोजेक्ट चमोली बाजार के पास था. ट्रांसफार्मर फटने की वजह से साइट पर करंट फैल गया, जिसमें कई लोगों की मौत हुई है.

हादसे के वक्त साइट पर 24 लोग मौजूद थे, घायलों को अब देहरादून शिफ्ट किया जा रहा है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना के जांच के आदेश दिए हैं, वह खुद भी चमोली जा सकते हैं.

चमोली के एसपी परमेंद्र डोवाल के मुताबिक, अलकनंदा नदी के पास ट्रांसफार्मर फट गया था जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है. इसमें कई लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश

बता दें कि उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, गंगा समेत अन्य नदियां उफान पर हैं. इस बीच यह हादसा हुआ है. पहाड़ी इलाके लगातार आसमानी आफत को झेल रहे हैं, फिर चाहे वह उत्तराखंड हो या फिर हिमाचल प्रदेश. उत्तराखंड के भी कई इलाकों में हजारों पर्यटक खराब मौसम, लैंडस्लाइड की वजह से फंसे हुए थे.

उत्तराखंड के कई हिस्सों में मंगलवार को भी भारी बारिश होने, भूस्खलन की वजह से सड़कों के बंद होने की बात सामने आई थी. रूद्रप्रयाग में बारिश की वजह से आई बाढ़ में एक होटल ही बह गया, जिसमें कुछ लोग घायल हुए हैं. जबकि उत्तराकाशी में पहाड़ से गिरा मलबा सीधा एक टेंपो पर आ गया.

पहाड़ी इलाकों में बांध से लगातार पानी छोड़ा जा रहा है, जिसकी वजह से हरिद्वार, ऋषिकेश में भी नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है. हरिद्वार में गंगा का जलस्तर 293 मीटर पहुंच गया है, जो डेंजर लेवल के करीब है. ऐसे में गंगा से सटे क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बरकरार है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER