RCB Team / लीग शुरू होने से पहले RCB को बड़ा झटका, ये स्टार विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर

Zoom News : Jan 28, 2024, 07:00 AM
RCB Team: टी20 क्रिकेट के लिए साल 2024 काफी अहम है। इस साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में खिलाड़ी दुनिया भर में खेले जा रहे टी20 लीग में अपनी तैयारियों को पक्का करने के लिए खेल रहे हैं। भारत में टी20 लीगों का आयोजन फरवरी के महीने में किया जाएगा। जहां WPL फरवरी और IPL मार्च के महीने में खेले जाएगे। इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल टूर्नामेंट से पहले टीम की एक स्टार खिलाड़ी बाहर हो गईं है। इस खिलाड़ी के बाहर होने से टीम को नुकसान हो सकता है।

इस खिलाड़ी ने वापस लिया अपना नाम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को शनिवार को एक बड़ा झटका लगा जब उनकी इंग्लिश खिलाड़ी हीथर नाइट ने 23 फरवरी से शुरू होने वाले महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के आगामी दूसरे सीजन से बाहर हो गईं। आरसीबी ने नाइट के बाहर होने से पीछे कोई विशेष कारण नहीं बताया। हालांकि, WPL में भाग लेने वाले इंग्लैंड के क्रिकेटर एक-एक करके टूर्नामेंट से अपना नाम शायद इसलिए ले रहे हैं क्योंकि WPL के तुरंत बाद इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का आयोजन न्यूजीलैंड में किया जाना है। वहीं नाइट इंग्लैंड की महिला टीम की कप्तान हैं।

RCB ने किया रिप्लेसमेंट का ऐलान

डब्ल्यूपीएल फाइनल 17 मार्च को होना है, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड का पहला टी20 मैच 19 मार्च को डुनेडिन में होना है। आरसीबी ने नाइट के रिप्लेसमेंट के रूप में साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी नादिन डी क्लार्क को शामिल किया है। डब्ल्यूपीएल ने एक बयान में कहा कि इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने महिला प्रीमियर लीग 2024 के आगामी सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उनके रिप्लेसमेंट के रूप में नादिन डी क्लार्क को नामित किया है।"

डी क्लार्क, जो मध्यम-तेज गेंदबाजी करती हैं और दाएं हाथ से बल्लेबाजी करती हैं, ने 30 वनडे और 46 टी20 इंचरनेशनल में भाग लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने डब्ल्यूपीएल में शामिल खिलाड़ियों से कहा है कि अगर वे टी20 लीग के अंत तक भारत में रहेंगे तो न्यूजीलैंड में पहले तीन टी20 मैचों के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा और वे इस दौरे को मिस कर सकती हैं। उम्मीद है कि ईसीबी अगले सप्ताह इंग्लैंड टीम की घोषणा कर देगा। नाइट के अलावा, लॉरेन बेल, जो यूपी वारियर्स के लिए खेलने वाली थीं, ने शुक्रवार को यह कहते हुए डब्ल्यूपीएल से अपना नाम वापस ले लिया कि उनकी प्राथमिकता न्यूजीलैंड दौरे की तैयारी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER