Asia Cup 2023 / श्रीलंका को फाइनल से पहले बड़ा झटका, इंजरी के कारण नहीं खेलेगा ये खिलाड़ी

Zoom News : Sep 16, 2023, 02:38 PM
Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इसी बीच श्रीलंकाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। फाइनल मैच से ठीक एक दिन पहले उनकी टीम का एक स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण फाइनल मैच में भारत के खिलाफ मुकाबला नहीं खेल सकेगा। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि महीश तीक्ष्णा हैं। महीश तीक्ष्णा ग्रेड दो हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण भारत के खिलाफ चल रहे एशिया कप के आगामी मुकाबले से बाहर हो गए हैं। फाइनल के लिए उनकी जगह ऑफ स्पिनर सहान अराचिगे को लिया गया है।

ऐसे हुई इंजरी

एशिया कप के सुपर 4 राउंड में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच गुरुवार को मुकाबला खेला गया। इस मैच में एक चौका बचाने की कोशिश करते समय तीक्ष्णा की हैमस्ट्रिंग घायल हो गई। उन्होंने 34वें ओवर पांचवीं गेंद पर डाइविंग का प्रयास किया और उन्हें अत्यधिक दर्द में देखा गया। स्टार मिस्ट्री स्पिनर को तत्काल चिकित्सा सहायता दी गई और असुविधा में लड़खड़ाने के बावजूद वह अपने ओवरों का कोटा पूरा करने के लिए मैदान पर वापस आए। श्रीलंका क्रिकेट ने थीक्षाना की अनुपलब्धता की जानकारी अपने सोशल मीडिया पर दी है।

बोर्ड ने दी जानकारी

सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए श्रीलंकाई बोर्ड ने कहा कि "महीश तीक्ष्णा, जिनकी पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान दाहिनी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था, फाइनल के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। एक स्कैन किया गया और मांसपेशियों में चोट की पुष्टि हुई। श्रीलंका क्रिकेट चयनकर्ताओं ने तीक्ष्णा के स्थान पर सहान अराचिगे को टीम में लाया है। तीक्ष्णा रिकवरी शुरू करने के लिए हाई परफॉर्मेंस सेंटर लौट आएंगे।''

एशिया कप में प्रदर्शन

फाइनल से बाहर होने से पहले तीक्ष्णा ने टूर्नामेंट में श्रीलंका के लिए सभी पांच गेम खेले और 29.12 की औसत से अपनी टीम के लिए आठ विकेट हासिल किए। उन्होंने 5.15 की अच्छी इकॉनमी दर दर्ज की और पावरप्ले के ओवरों में नई गेंद से गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता के कारण कप्तान दासुन शनाका के लिए उपयोगी थे। मौजूदा सीजन में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 9 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ आया था। थीक्षाना की चोट गत चैंपियन के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि अब वे बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर डुनिथ वेलालेज पर बहुत अधिक निर्भर होंगे, जो हाल ही में शानदार फॉर्म में हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER