IPL 2023 / पहली हार के बाद लखनऊ की टीम में बड़ा बदलाव, घातक खिलाड़ी की हुई वापसी

Zoom News : Apr 05, 2023, 06:19 PM
IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 50 रनों से शिकस्त दी थी। दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा। अब लखनऊ की टीम में एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री हुई है। ये प्लेयर विस्फोटक बैटिंग में माहिर है। 

इस खिलाड़ी ने की वापसी 

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में क्विंटन डी कॉक वापस आ गए हैं। वह साउथ अफ्रीका की तरफ से नीदरलैंड्स के खिलाफ सीरीज खेल रहे थे। यह सीरीज साउथ अफ्रीका के लिए वनडे वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिहाज से बहुत ही अहम थी। इसी वजह से वह आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे। अब उनके आने लखनऊ के बल्लेबाजी आक्रमण को मजबूती मिलेगी। 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

क्विंटन डी कॉक ने पहले भी अपने दम पर लखनऊ की टीम को कई मैच जिताए थे। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। पिछले सीजन डी कॉक ने लखनऊ की टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्होंने 15 मैचों में 508 रन बनाए थे, जिसमें एक आतिशी शतक भी शामिल था। उन्होंने अब तक आईपीएल के 92 मैचों में 2764 रन बनाए हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स को आईपीएल में अपना अगला मुकाबला 7 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। 

ये खिलाड़ी कर रहा था राहुल के साथ ओपनिंग 

क्विंटन डी कॉक के ना होने से वेस्टइंडीज के काइल मेयर्स केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने के लिए उतरे थे। मेयर्स ने अपनी बैटिंग से कमाल का प्रदर्शन किया और सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने दोनों मैचों में 63 की औसत से 126 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल हैं। उनका स्ट्राइक रेट 210 का रहा है। लेकिन अब डी कॉक की वापसी के बाद सबसे बड़ा सवाल ये है कि राहुल के साथ ओपनिंग कौन करेगा? 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER