Team India Jersey / टीम इंडिया में WTC से पहले बहुत बड़ा बदलाव, BCCI ने बदल दिया .....

Zoom News : Jun 01, 2023, 06:55 PM
Team India Jersey: विश्‍व टेस्‍ट चैंपियिनशिप यानी डब्‍ल्‍यूटीसी का फाइनल अब महज एक सप्‍ताह दूर है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया की टीमें सात जून से इंग्‍लैंड के द ओवल में आमने सामने होंगी। टीम इंडिया के अब सभी खिलाड़ी इंग्‍लैंड पहुंच चुके हैं और तैयारी शुरू हो गई है। इस बीच टीम इंडिया फाइनल मुकाबले में बदले हुए अंदाज में नजर आएगी। वैसे तो आप सभी जानते ही हैं कि टेस्‍ट में सफेद जर्सी के साथ टीम उतरती है, वहीं वनडे और टी20 में नीली जर्सी में। अब टीम इंडिया की सफेद जर्सी में भी बदलाव हुआ है। अब टीम इंडिया की जर्सी और किट का स्‍पॉन्‍सर एडिडास हो गया है। इस बीच टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले नई जर्सी सामने आ गई है, जिसे पहनकर भारतीय सात जून को मैदान में उतरेगी। 

टीम इंडिया के किट स्‍पॉन्‍सरशिप के लिए एडिडास के साथ पांच साल का करार 

इस बीच कुछ ही समय पहले मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा था कि बीसीसीआई ने जर्सी के लिए एडिडास के साथ आने वाले पांच साल के लिए डील फाइनल की है। जो साल 2023 से शुरू होकर 2028 तक चलेगी। पता चला है कि ये डील 350 करोड़ रुपये में साइन हुई है। एडिडास की जर्सी जो नई सामने आई है, वो काफी शानदार दिख रही है। जर्सी पर सामने बड़ा बड़ा अंग्रेजी में इंडिया लिखा है और दोनों कंधों काले रंग की तीन लाइनें बनी हैं, जो एडिडास का अपना स्‍टाइल होता ही है। लेफ्ट हैंड साइड पर बीसीसीआई का लोगो है और राइट हैंड साइड पर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का लोगो लगाया गया है। टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली की नई जर्सी में कुछ तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, माना जा रहा है कि प्रैक्टिस के लिए जाते वक्‍त की ये तस्‍वीर है। इससे पहले एडिडास ने पहले ही इस बात का ऐलान कर दिया था कि एक जून को नई जर्सी सामने आएगी, इसकी घोषणा इंस्‍टाग्राम से की गई थी। 

टीम इंडिया टी20 और वनडे में पहनेगी अलग अलग डिजाइन की जर्सी !

अभी तक टीम इंडिया टेस्‍ट में सफेद और वनडे के साथ ही टी20 में नीले रंग की एक सी जर्सी में नजर आती थी, लेकिन अब कहा जा रहा है कि टीम की वनडे और टी20 में भी अलग अलग जर्सी होगी। इसका रंग तो ब्‍लू ही रहेगा, लेकिन डिजाइन में हल्‍का सा बदलाव किया जाएगा। हालांकि इन बातों को लेकर पक्‍के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता, लेकिन संभावना जरूर जताई जा रही है। पिछले दिनों ज‍ब टीम इंडिया द ओवल में पहुंचकर अभ्‍यास कर रही थी, उस दौरान की तस्‍वीरें भी सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की ओर से डाली गई थी, लेकिन इसके बाद भी फैंस को फाइनल जर्सी का इंतजार था, जो अब पूरा होता हुआ सा नजर आ रहा है। देखना होगा कि नई जर्सी टीम इंडिया के लिए क्‍या लकी साबित होती है। नई जर्सी में पहल ही परीक्षा टेस्‍ट के विश्‍व कप कहे जाने वाले डब्‍ल्‍यूटीसी से शुरू होगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER