Asia Cup 2023 / भारत-पाक मैच धुलने के बाद आई बड़ी खबर- एशिया कप के मैच होंगे शिफ्ट!

Zoom News : Sep 03, 2023, 07:16 PM
Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान का मुकाबला बीते दिन बारिश के कारण धुल गया था. एशिया कप 2023 के इस हाईवोल्टेज मैच का मजा बारिश ने किरकिरा कर दिया. इस मैच के बाद अब बड़ी खबर आ रही है. एशिया कप के मैच शिफ्ट हो सकते हैं. इसके पीछे वजह कोलंबो में होने वाली भारी बारिश है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में कोलंबो में भारी बारिश हो सकती है और उसे देखते हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल सुपर 4 के मुकाबलों को शिफ्ट करने पर विचार कर रही है. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार कोलंबो में होने वाले मैच को पल्लेकेल या फिर डाम्बुला में करवा जा सकता है.

एशिया कप हाइब्रिड मॉडल पर खेला जा रहा है. टूर्नामेंट की ओपनिंग पाकिस्तान में हुई थी, जबकि इसके सुपर 4 मुकाबले अगले सप्ताह श्रीलंका में खेले जाएंगे. एशिया कप का मेजबान पाकिस्तान भी श्रीलंका में खेल रहा है. दरअसल भारत ने पाकिस्तान जाने से साफ मना कर दिया था. जिसके बाद श्रीलंका को दूसरे वेन्यू के रूप में चुना गया.

डाम्बुला की सलाह

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने डाम्बुला में मैच करवाने की सलाह दी थी, क्योंकि वो ड्राइ रीजन है. बारिश की आशंका वहां कम रहती है. हालांकि ब्रॉडकास्टर और टीमें डाम्बुला की यात्रा नहीं करना चाहती थी. ऐसे में पल्लेकेले और कोलंबो को चुना गया. हालांकि श्रीलंका में ये मानसून सीजन चल रहा है और इन दोनों जगहों पर पिछले 5 दिन से भारी बारिश हो रही है.

अगले 2 दिनों में फैसला

कोलंबो को लेकर पहले उम्मीद की जा रही थी कि स्थिति बदल सकती है, मगर पिछले कुछ दिनों से कोलंबो के मौसम का जो मिजाज है, उसे देखते हुए एसीसी मैच को शिफ्ट करने के बारे में सोचने लगी है. कोलंबो में पहला मैच 9 सितंबर को खेला जाना है और मौसम को लेकर एसीसी चिंता में है. पाकिस्तान में अभी 2 मैच और खेले जाने हैं और एसीसी अगले 2 दिनों में वेन्यू को लेकर आखिरी फैसला ले सकती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER