क्रिकेट / बड़ी खबर: टी20 वर्ल्ड कप की जगह होगा आईपीएल का आयोजन!

News18 : Jul 06, 2020, 05:16 PM
नई दिल्ली। अक्टूबर में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप 2020 (T20 World Cup 2020) का स्थगित होना तय हो गया है और इस हफ्ते इसका ऐलान किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इंडियन प्रीमिय लीग 2020 का आयोजन होगा और सितंबर में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगी।


आईपीएल फैंस के लिए बड़ी खबर

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (IPL 2020) का आयोजन टी20 वर्ल्ड कप 2020 की जगह होगा। आईसीसी बोर्ड इस हफ्ते टी20 वर्ल्ड कप 2020 के स्थगित होने का ऐलान कर सकता है। बता दें टी20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था। ऑस्ट्रेलिया में एक जगह से दूसरी जगह जाना फिलहाल संभव नहीं है, इसी को देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन स्थगित होना निश्चित माना जा रहा है।


आईपीएल से पहले वनडे-टी20 सीरीज खेलेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फैसला किया है कि वो अपने खिलाड़ियों को आईपीएल खेलने की इजाजत देगी लेकिन इससे पहले वो इंग्लैंड में लिमिटेड ओवर सीरीज खेलेंगे। इसके बाद आईपीएल एशिया या दुबई कहीं भी हो, वहां वो जा सकेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई अखबार द टेलीग्राफ की रिपोर्ट की मानें तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज की तैयारी के लिए कह दिया गया है। अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक इस हफ्ते टी20 वर्ल्ड कप स्थगित करने का ऐलान किया जा सकता है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आईपीएल में अपने खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति देने का फैसला करता है, तो, 'आदर्श परिदृश्य यह होगा कि वे इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के बाद सीधे पश्चिम एशिया या एशिया में जहां भी इस टी20 लीग का आयोजन होगा, वहां जा सकते है।'

ऑस्ट्रेलियाई टीम अब इंग्लैंड दौरे पर खेली जाने वाली एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की तैयारी कर रही है। अखबार ने कहा, 'सितंबर को ध्यान में रखकर किये जाने वाले अभ्यास से यह बड़ा संकेत मिलता है कि आरोन फिंच की अगुवाई वाली टीम जैविक रूप से सुरक्षित वातावरण में इंग्लैंड का दौरा करेगी।' रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरे की आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है लेकिन तेज गेंदबाज सितंबर में वापसी के मुताबिक अपनी कार्यक्षमता बढ़ा रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER