Pakistan vs Zimbabwe T20 WC / एक हार और राष्ट्र-प्रमुखों में छिड़ा ट्विटर वॉर, शहबाज शरीफ का जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति के ट्वीट पर पलटवार

Zoom News : Oct 28, 2022, 09:53 AM
Pakistan vs Zimbabwe T20 WC: क्रिकेट मैदान पर एक हार और दो राष्ट्र-प्रमुख आमने-सामने. ऐसा हुआ मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के दौरान. ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में पाकिस्तानी टीम के साथ गुरुवार को बड़ा उलटफेर हुआ और उसे जिम्बाब्वे ने एक रन से हरा दिया. इस मैच के बाद जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने पाकिस्तान को ही ट्रोल कर दिया. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने फिर उन्हें रिप्लाई दिया. 

एक रन से जीता जिम्बाब्वे

पर्थ के मैदान पर टी20 वर्ल्ड कप के मैच में गुरुवार शाम वो हुआ, जिसकी उम्मीद बहुत कम लोगों को थी. जिम्बाब्वे ने मजबूत मानी जा रही पाकिस्तानी टीम पर जीत दर्ज की. जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 130 रन बनाए जिसके जवाब में बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम 8 विकेट पर 129 रन ही बना सकी. जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने फिर सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को ट्रोल किया.  

नकली मिस्टर बीन के बहाने ट्रोल

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति इमर्सन दाम्बुद्जो मनांगाग्वा ने एक ट्वीट किया. उन्होंने मिस्टर बीन के बहाने पाकिस्तान पर कटाक्ष किया. उन्होंने लिखा, 'जिम्बाब्वे के लिए क्या शानदार जीत. शेवरॉन को बधाई. अगली बार असली मिस्टर बीन भेजना.' दरअसल, हाल में नकली मिस्टर बीन काफी चर्चा में रहा था जो जिम्बाब्वे में फोटो क्लिक कराने के नाम पर पैसे बटोर रहा था. इसके चक्कर में कई बड़े लोग भी फंस गए थे. बताया गया था कि उस शख्स का ताल्लुक पाकिस्तान से था.

शहबाज शरीफ ने किया रिप्लाई

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति के ट्वीट पर रिप्लाई दिया. उन्होंने लिखा, 'हमारे पास असली मिस्टर बीन नहीं हो सकता है, लेकिन हमारे पास असली क्रिकेट भावना है. हम पाकिस्तानियों को वापसी करने की एक अजीब आदत है. राष्ट्रपति महोदय - बधाई हो. आपकी टीम ने आज वास्तव में अच्छा खेल दिखाया.'

ऐसा रहा मैच का रोमांच

जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग इरविन ने पर्थ में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जिम्बाब्वे ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए, जिसमें सीन विलियम्स (31) टॉप स्कोरर रहे. मोहम्मद वसीम ने 4 और शादाब खान ने 3 विकेट लिए. पाकिस्तानी टीम शान मसूद की 44 रनों की पारी के बावजूद 8 विकेट पर 129 रन ही बना पाई. मैन ऑफ द मैच चुने गए सिकंदर रजा ने 25 रन देकर 3 विकेट लिए.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER