Rishabh Pant News / पंत की इंजरी पर बड़ा अपडेट- टीम इंडिया में इस सीरीज से कर सकते हैं वापसी

Zoom News : Oct 29, 2023, 12:33 PM
Rishabh Pant News: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत इस समय चोट से रिकवरी कर रहे हैं. उनका पिछले साल 31 दिसंबर को कार एक्सीडेंट हो गया था जिसमें वह बुरी तरह से घायल हो गए थे. इसी कारण पंत वर्ल्ड कप में नहीं खेल पा रहे हैं. लेकिन अब पंत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. पंत जल्दी वापसी कर सकते हैं. पंत ने अभ्यास तो शुरू कर दिया है और वह धीरे-धीरे लय हासिल करने में लगे हुए हैं. पंत इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में टीम इंडिया में लौट सकते हैं.

पंत इस समय बेंगलुरू स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास कर रहे हैं. वह काफी लंबे समय से यहां हैं और अपनी चोट पर काम कर रहे हैं. वह वर्ल्ड कप-2023 में टीम इंडिया के लिए बनाए गए कुछ विज्ञापनों में दिखे थे. ऐसे में पंत के जल्दी लौटने की उम्मीद की जा रही है.

इस सीरीज में करेंगे वापसी

पंत वापसी को तैयार हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पंत घरेलू क्रिकेट में वापसी करेंगे इसके बाद वह टीम इंडिया में लौटेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक पंत 23 नवंबर से 16 दिसंबर तक होने वाले भारत के घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में वापसी करेंगे. इस टूर्नामेंट में खेलकर पंत अपनी लय हासिल करेंगे और फिर वह अगले साल जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया में लौटेंगे. अगले साल पंत का ठीक होना टीम इंडिया के लिए काफी जरूरी है क्योंकि अगले साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. पंत इस फॉर्मेट के बेहतरीन खिलाड़ी हैं.

करानी पड़ी थी सर्जरी

पंत जब दिल्ली से अपने घर जा रहे थे तब उनका दिल्ली-देहरादून हाईवे पर एक्सीडेंट हो गया था. इस एक्सीडेंट में पंत काफी बुरी तरह से घायल हुए थे. उनको लिगामेंट इंजुरी हुई थी जिसकी उन्होंने सर्जरी कराई थी. सर्जरी के बाद उनका चलना भी मुश्किल था लेकिन पंत ने काफी हिम्मत के साथ मेहनत की और अब वह वापसी को तैयार हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER