Bihar Govt / बिहार सरकार का रमजान पर तोहफा, एक घंटा पहले दफ्तर आ और जा सकेंगे कर्मचारी

Zoom News : Mar 18, 2023, 10:35 AM
Bihar Govt: रमजान का महीना आ चुका है और ईद की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस बीच रमजान के मौके पर बिहार सरकार ने अपने मुस्लिम कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल बिहार सरकार द्वारा रमजान से पहले राज्य सामान्य प्रशासन विभाग को एक आदेश जारी किया गया है। इस आदेश में कहा गया है कि बिहार सरकार के सभी मुस्लिम कर्मचारियों और अधिकारियों को रमजान के महीने में निर्धारित समय से एक घंटा पहले कार्यालय आने और निर्धारत समय से एक घंटा पहले जाने की अनुमति होगी।

वोटरों को लुभाने की कोशिश

बता दें कि नीतीश कुमार व तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली सरकार के इस फैसले को लोकसभा चुनाव 2024 से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि इस तरीके के जरिए मुस्लिम वोटरों को लुभाया जा सकता है। बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा शुक्रवार के दिन इस बाबत सर्कुलर जारी किया गया था। सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि सरकार का आदेश हर साल रमजान के महीने में स्थायी तौर पर लागू रहेगा।

भाजपा नेता की मांग

इस मामले पर भाजपा ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। भाजपा नेता अरविंद कुमार सिंह ने मांग करते हुए कहा है कि बिहार सरकार को चैत्र नवरात्रि और रामनवमी के त्योहार पर हिंदू कर्मचारियों के लिए भी इसी तरह की राहत देने का काम करें। इस मामले पर जदयू के नेता सुनील कुमार सिंह ने बिहार सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इस कदम से मुस्लिम कर्मचारियों को रोजा खोलने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा। बता दें कि एक महीने चलने वाले रोजे के बाद ईद का दिन आता है। ऐसे में पूरे महीने रोजा का पालन करने वालों को भूखा रहना पड़ता है फिर शाम या फिर प्रात:काल ही भोजन की व्यवस्था की जाती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER