IND vs PAK / भारत और पाकिस्तान के बीच फिर खेली जाएगी बाइलेटरल सीरीज? सरहद पार से आया ये बड़ा बयान

Zoom News : Dec 22, 2022, 11:17 PM
India vs Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए चेयरमैन नजम सेठी ने गुरुवार को साफ किया कि जब भारत के साथ क्रिकेट संबंधों की बात आएगी तो वह सरकार की सलाह पर काम करेंगे. रमीज राजा को बुधवार को पीसीबी अध्यक्ष पद से हटाकर पाकिस्तान में अगले चार महीनों तक क्रिकेट का संचालन करने के लिए नजम सेठी की अगुवाई में 14 सदस्यीय पैनल नियुक्त किया गया है.

भारत और पाकिस्तान के बीच फिर खेली जाएगी बाइलेटरल सीरीज?

नजम सेठी ने लाहौर में पत्रकारों से कहा, ‘जब भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय और अन्य क्रिकेट रिश्तों की बात आएगी तो दोनों देशों की सरकारों से सलाह ली जाएगी.’ भारत ने 2008 एशिया कप के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है और इसी साल 26 नवंबर को मुंबई आतंकी हमले के बाद 2009 के शुरू में होने वाली द्विपक्षीय सीरीज भी रद्द कर दी गई.

सरहद पार से आया ये बड़ा बयान

पाकिस्तान ने साल 2012 में छह मैचों की सफेद गेंद की सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था, लेकिन पिछले 10 वर्षों में कोई द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला गया है. दोनों टीमें केवल विभिन्न अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (ICC) और एशियाई क्रिकेट परिषद् (ACC) के टूर्नामेंट में ही एक दूसरे से भिड़ी हैं.

टीम में बदलाव की जरूरत

नजम सेठी 2013 और 2018 के बीच बोर्ड चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रह चुके हैं पर 2018 में इमरान खान की अगुवाई वाली सरकार के आने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. पुराने प्रबंधन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए पाकिस्तान की टेस्ट टीम की घोषणा की है जिससे सेठी खुश नहीं हैं. नजम सेठी ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि टीम में बदलाव की जरूरत है या नहीं, हम देखेंगे कि नए विचारों की जरूरत है या नहीं. बेहतर होता कि टीम की घोषणा नहीं की जाती.’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER