बिजनेस / बिल गेट्स की बेटी जेनिफर ने मिस्र के घुड़सवार नायल नस्सार से शादी की तस्वीर शेयर की

Zoom News : Oct 19, 2021, 12:58 PM
Bill Gates Daughter Marriage: माइक्रोसॉफ्ट के संस्‍थापक और अरबपति कारोबारी बिल गेट्स (Bill Gates) और उनकी पूर्व पत्‍नी मेलिंडा गेट्स की बड़ी बेटी जेनिफर कैथरीन गेट्स (Jennifer Gates) ने शादी कर ली है। उन्होंने अपने ब्वॉयफ्रेंड नायल नासर (Nayel Nassar) से शादी की है, जिनसे जनवरी 2020 में ही सगाई की थी। नायल नासर मिस्र के हैं और जेनिफर के कॉलेज सीनियर भी रह चुके हैं।

शादी में आए 300 मेहमान

जेनिफर की शादी के बाद शनिवार को दोपहर के समय न्यूयॉर्क में रिसेप्शन पार्टी रखी गई थी, जिसमें करीब 300 मेहमान पहुंचे थे। ये पार्टी न्यूयॉर्क के नॉर्थ सेलम में 142 एकड़ के हॉर्स फार्म में आयोजित की गई थी। उनकी शादी में उनकी मां मेलिंडा गेट्स भी पहुंची थीं, जो अगस्त 2021 में ही बिल गेट्स से तलाक लेकर अलग हुई हैं। रिसेप्शन के बाद बिल गेट्स ने जेनिफर के साथ एल्टन जॉन के गाने ‘कैन यू फील द लव टूनाइट’ पर डांस भी किया।

15 करोड़ से भी ज्यादा पार्टी पर किए खर्च

बताया जा रहा है कि इस पार्टी पर 20 लाख डॉलर (15 करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा) का खर्च आया है। अपनी शादी में जेनिफर ने कस्टम वेरा वैंग गाउन पहना था। शादी के लिए जेनिफर को 9 ब्राइडमेड्स ने मिलकर तैयार किया था। जेनिफर की शादी के बाद बहुत से लोग यह भी जानना चाहते हैं कि आखिर जेनिफर के पास कितनी दौलत है और नायल नासिर के पास क्या-क्या है।

कितनी है जेनिफर और नायल की संपत्ति?

जेनिफर के पास 150 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की दौलत है। वहीं उन्‍हें पिता बिल गेट्स की कुछ संपत्ति विरासत में भी मिलने वाली है। बिल गेट्स ने 2017 में भी इस बाक का ऐलान कर दिया था कि उनके बच्चों जेनिफर, फोएबे और रोरी को 75-75 करोड़ रुपये मिलेंगे। बिल गेट्स की बाकी की दौलत उनके परिवार के फाउंडेशन में जमा कराई जाएगी। यानी जेनिफर अभी भी करोड़पति हैं।

क्या करते हैं नायल?

नायल नासर के माता-पिता एक आर्किटेक्चर और डिजाइन फर्म के मालिक हैं। मौजूदा समय में नासर कैलिफोर्निया में रहते हैं और वह मिस्र के एक प्रोफेशनल घुड़सवार हैं। वह बहुत सी बड़ी-बड़ी प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं। नासर ने 2014 में नासर स्टेबल्स एलएलसी नाम से कैलिफॉर्निया में अपनी कंपनी भी शुरू की थी। घुड़सवारी के दौरान ही नायल और जेनिफर की मुलाकात हुई थी और दोनों की नजदीकियां बढ़ी थीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER