देश / शाहीन बाग में गोलीबारी करने वाले कपिल गुर्जर की भाजपा ने की घंटों में सदस्यता रद्द

Zoom News : Dec 30, 2020, 06:42 PM
Delhi: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ गोलीबारी करके सुर्खियों में आए कपिल गुर्जर उर्फ ​​कपिल बैसला की सदस्यता रद्द कर दी। कपिल गुर्जर उर्फ ​​कपिल बैसला बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। हालांकि, मीडिया में खबर दिखाए जाने के बाद, भाजपा ने कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी। कपिल के बीजेपी में शामिल होने के बाद विपक्षी दलों ने हमला शुरू कर दिया था। सदस्यता रद्द करने के बारे में भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा का कहना है कि उनके संज्ञान में कपिल गुर्जर द्वारा शाहीन बाग में गोलीबारी का कोई मामला नहीं था। हालांकि, मामला सामने आते ही कपिल गुर्जर की सदस्यता रद्द कर दी गई।

सूत्र बता रहे हैं कि शाहीन बाग में शूटिंग करने वाले कपिल गुर्जर को केंद्रीय भाजपा नेतृत्व की फटकार के बाद पार्टी से निकाल दिया गया था। साथ ही इस संबंध में प्रदेश भाजपा और गाजियाबाद भाजपा जिलाध्यक्ष से जवाब मांगा गया है। जिला अध्यक्ष का कहना है कि मुझे कपिल गुर्जर के बारे में नहीं पता था, उन्हें गलती से पार्टी में शामिल कर लिया गया था।

कपिल के भाजपा में शामिल होने पर आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में चुनाव के दौरान भाजपा ने शाहीन बाग के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ा था। भाजपा के लोगों ने शाहीन बाग के प्रदर्शन को नियंत्रित किया। दिल्ली चुनाव से कुछ दिन पहले, कपिल गुर्जर पिस्तौल के साथ शाहीन बाग पहुंचे। शाहीन बाग के प्रदर्शन को नियंत्रित करने वाले बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं। आज कपिल गुर्जर ने भाजपा में प्रवेश किया है।

पहले शामिल करने और रद्द करने पर, भारद्वाज ने हमला किया और कहा कि भाजपा ने सदस्यता क्यों दी? अब सदस्यता समाप्त क्यों करें? इस देश और दिल्ली को समझने की जरूरत है। भाजपा नफरत फैलाती है। हिंसा में करोड़ों की संपत्ति नष्ट हो गई, कई लोग मारे गए। चाहे अनुराग ठाकुर हों या कपिल मिश्रा या फिर कपिल गुर्जर सभी बीजेपी से बाहर आ गए। यह स्पष्ट हो गया है कि चुनाव में भाजपा की पटकथा काम कर रही थी।

तो वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी कपिल गुर्जर के साथ आम आदमी पार्टी पर हमला कर रही थी, लेकिन शाहीन बाग में गोली मारने वाले कपिल आज बीजेपी में शामिल हो गए। गंदी राजनीति से भाजपा का चेहरा बेनकाब हुआ है। दिल्ली के लोगों में नफरत फैलाने के लिए, भाजपा ने दंगे के लिए माफी मांगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER